Friday, April 26, 2024
Advertisement

SEBI Officer Grade A Result 2020: रिजल्ट हुआ जारी, यहां से चेक करें अपने नतीजे

भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड ने सेबी ऑफिसर ग्रेड ए रिजल्ट 2020, 28 जनवरी, 2021 को आज घोषित कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 29, 2021 9:02 IST
SEBI Officer Grade A Result 2020 for Phase I declared on...- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE SEBI Officer Grade A Result 2020 for Phase I declared on sebi.gov.in how to check your results

भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड ने सेबी ऑफिसर ग्रेड ए रिजल्ट 2020, 28 जनवरी, 2021 को आज घोषित कर दिया है। सहायक प्रबंधक चरण I के लिए परिणाम घोषित कर दिया गया है और सेबी की आधिकारिक साइट sebi.gov.in पर उपलब्ध है। बोर्ड द्वारा 17 जनवरी 2021 को ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की गई थी।

वे सभी उम्मीदवार जिन्होंने चरण I परीक्षा में 40 प्रतिशत कट-ऑफ अंक प्राप्त किए हैं, वे चरण II परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे। चरण I परीक्षा के लिए व्यक्तिगत मार्कशीट शीघ्र ही वेबसाइट पर प्रदर्शित की जाएगी। उम्मीदवार नीचे दिए गए इन सरल चरणों का पालन करके परिणाम की जांच कर सकते हैं।

सेबी ऑफिसर ग्रेड ए रिजल्ट 2020: चेक कैसे करें

  • SEBI की आधिकारिक साइट sebi.gov.in पर जाएं।
  • होम पेज पर उपलब्ध करियर लिंक पर सेबी अधिकारी ग्रेड ए रिजल्ट 2020 लिंक पर क्लिक करें।
  • एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवार स्ट्रीम पर क्लिक कर सकते हैं और एक पीडीएफ फाइल खुलेगी।
  • रिजल्ट चेक करें और पेज डाउनलोड करें।
  • उम्मीदवार आगे की आवश्यकता के लिए उसी की हार्ड कॉपी रख सकते हैं।

चरण I में प्राप्त अंकों का उपयोग केवल चरण- II परीक्षा प्रक्रिया के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए किया जाएगा और उम्मीदवारों के अंतिम चयन के लिए नहीं गिना जाएगा। चरण II के लिए कॉल पत्र डाउनलोड करने के निर्देश एसएमएस और ईमेल के माध्यम से सफल उम्मीदवारों को अलग से भेजे जाएंगे। द्वितीय चरण की परीक्षा 27 फरवरी, 2021 को आयोजित की जाएगी।

चयन प्रक्रिया में तीन चरण शामिल हैं- प्रथम चरण (ऑन लाइन स्क्रीनिंग परीक्षा जिसमें प्रत्येक 100 अंक के दो पेपर शामिल हैं), द्वितीय चरण (ऑन लाइन परीक्षा जिसमें प्रत्येक 100 अंक के दो पेपर शामिल हैं), और चरण III (साक्षात्कार) । चरण I और चरण II परीक्षा में अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को साक्षात्कार के दौर के लिए उपस्थित होना होगा। अधिक संबंधित विवरणों के लिए उम्मीदवार सेबी की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement