Saturday, April 27, 2024
Advertisement

आपने भी किया है RPSC RAS परीक्षा के लिए अप्लाई, तो एग्जाम डे के दिन रखें इन खास बातों का ध्यान

RPSC RAS EXAM 2023: आरपीएससी आरएएस भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार एग्जाम डे के दिन कुछ खास बातों का ध्यान रखें। उम्मीदवार इन गाइड़लाइंस को प्वाइंट के जरिए खबर में पढ़ सकते है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 27, 2023 17:16 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

RPSC RAS EXAM 2023: आरपीएससी आरएएस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का परीक्षा देने का दिन करीब आ चुका है। राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन की तरफ से आरपीएससी आरएएस भर्ती परीक्षा को 1 अक्टूबर 2023 को आयोजित किया जाएगा। राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन की तरफ से ज्यादा इस वैकेंसी के माध्यम से कल 905 पदों पर भारतीय की जाएगी। इस परीक्षी के लिए पुख्ताम इंतजाम भी किए गए है। ऐसे में एक गलती उम्मीदवारों पर भारी पड़ सकती है। 

एग्जाम डे के दिन परीक्षा में जो उम्मीदवार शामिल होंगे वे सभी कुछ खास बातों का ध्यान रखें। अगर गलती से भी आपने कुछ बातों को ध्यान में नही रखा तो हो सकता है कि आपको एग्जाम में बैठने से भी रोक दिया जाए। तो सभी उम्मीदवार नीचे दिए गए प्वाइंट्स के रूप में खास बातों का ख्याल रखें।

  • आरपीएससी आरएएस भर्ती परीक्षा में जो उम्मीदवार शामिल होंगे, वे सभी एग्जाम डे के दिन अपने एडमिट कार्ड को साथ ले जाना न भूलें। एडमिट कार्ड के बिना किसी को भी परीक्षा हॉल के लिए प्रवेश नहीं मिलेगा। 
  • इस भर्ती में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार अपने एक वैलिड आईडेंटिटी प्रूफ जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी कार्ड या पासपोर्ट में से कोई एक आईडी कार्ड लेकर जरूर जाएं। 
  • एडमिट कार्ड और आईडेंटिटी प्रूफ के अलावा उम्मीदवार अपनी लेटेस्ट पासपोर्ट साइज  फोटो भी ले जाएं। 
  • सभी उम्मीदवार इस बात की खास ख्याल रखें कि उनके पास कोई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण न हो। 
  • परीक्षा हॉल के अंदर स्मार्ट वॉच, मोबाइल फोन, ईयरफोन या स्मार्ट कैलकुलेटर जैसे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बैन हैं, इसलिए इस बात का भी सभी कैंडिडेट्स खास ध्यान रखें। 
  • बोर्ड की तरफ से जारी किए गए दिशा निर्देश के मुताबिक, पुरुष उम्मीदवारों को हॉफ स्लीव शर्ट या टीशर्ट पहनकर एग्जाम सेंटर पर आना होगा. इसके अलावा हवाई चप्पल पहन कर आने के लिए कहा गया है। 

ये भी पढ़ें: SBI PO भर्ती के लिए आवेदन की आज आखिरी तारीख, डायरेक्ट लिंक से जल्द करें अप्लाई

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement