Saturday, May 04, 2024
Advertisement

RSMSSB CHO के लिए खुल गई ऑब्जेक्शन विंडो, जानें कब तक कर सकते हैं आपत्ति

राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड यानी RSMSSB की तरफ से कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर (सीएचओ) पद के लिए आपत्ति विंडो खोल दी गई है। भर्ती परीक्षा में शामिल हुोने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट अनंतिम उत्तर कुंजी को चुनौती दे सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: April 09, 2024 18:56 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

RSMSSB CHO Objection window: राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड (आरएसएमएसएसबी) सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) के पद के लिए उत्तर कुंजी आपत्ति विंडो आज यानी 9 अप्रैल को खोल दी है। ऑब्जेक्शन  विंडो को आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू किया गया है। जिन उम्मीदवारों को आंसर-की के खिलाफ ऑब्जेक्शन रेज करना है वे सभी आरएसएमएसएसबी सीएचओ के खिलाफ आधिकारिक वेबसाइट sso.rajasthan.gov.in/signin पर जाकर आपत्तियां उठा सकते हैं। 

कब तक कर सकते हैं ऑब्जेक्शन 

जो उम्मीदवार आरएसएमएसएसबी सीएचओ अनंतिम उत्तर कुंजी 2024 से संतुष्ट नहीं हैं, वे अपने पंजीकरण नंबर और पासवर्ड का उपयोग करके आपत्तियां उठा सकते हैं। उम्मीदवार आरएसएमएसएसबी सीएचओ अनंतिम उत्तर कुंजी 2024 को 11 अप्रैल तक चुनौती दे सकेंगे।

कितना देना होगा शुल्क 

आपत्ति उठाने के लिए, उम्मीदवारों को चुनौती दिए गए उत्तर पर 100 रुपये का शुल्क देना होगा। आरएसएमएसएसबी सीएचओ अंतिम उत्तर कुंजी 2024 बोर्ड द्वारा अनंतिम उत्तर कुंजी के खिलाफ उम्मीदवारों द्वारा दायर आपत्तियों की समीक्षा करने के बाद जारी की जाएगी।

कितने पदों पर होगी भर्ती 

आरएसएमएसएसबी भर्ती अभियान का लक्ष्य विभाग में कुल 3,531 सीएचओ रिक्तियों को भरना है। उम्मीदवार परीक्षा में अपने संभावित अंकों की गणना करने के लिए आरएसएमएसएसबी सीएचओ उत्तर कुंजी 2024 का उपयोग कर सकते हैं। आरएसएमएसएसबी सीएचओ परीक्षा 3 मार्च को राज्य भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। परीक्षा एक ही पाली में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की गई।

कब जारी होगा परिणाम 

आरएसएमएसएसबी सीएचओ परिणाम 2024 अंतिम उत्तर कुंजी के जारी होने के बाद घोषित किया जाएगा। आरएसएमएसएसबी अंतिम उत्तर कुंजी और परिणाम जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित होने की उम्मीद है। उम्मीदवारों को अपने आरएसएमएसएसबी सीएचओ परिणाम 2024 तक पहुंचने के लिए रोल नंबर और जन्म तिथि सहित अपने लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करना होगा।

ये भी पढ़ें- केंद्रीय विद्यालय में केवल इस उम्र के बच्चों को ही मिलेगा एडमिशन

SSC CHSL 2024 भर्ती के लिए शुरू हुए आवेदन, 3700 से ज्यादा पदों पर है वैकेंसी; ये रहा डायरेक्ट लिंक

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement