Thursday, May 02, 2024
Advertisement

राजस्थान के इस विभाग में निकली नौकरियों की भरमार, जानें डिटेल्स

12वीं पास युवा के खुशखबरी। राजस्थान के स्वास्थ्य विभाग में नौकरियों की भरमार। स्वास्थ्य विभाग ने फार्मासिस्ट और नर्सिंग ऑफिसर के पदों हेतु वैकेंसी निकाली है। योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: November 18, 2022 16:21 IST
स्वास्थ्य विभाग में निकली बंपर भर्ती- India TV Hindi
Image Source : SIHFWRAJASTHAN.COM स्वास्थ्य विभाग में निकली बंपर भर्ती

नौकरियों की राह देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी। राजस्थान स्वास्थ्य विभाग में बंपर भर्ती निकली है। राजस्थान स्वास्थ्य विभाग ने फार्मासिस्ट और नर्सिंग अधिकारियों की 3,300 से अधिक रिक्तियों की घोषणा की है। इन पदों के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 24 नवंबर से 23 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र और अन्य विवरण के लिए उम्मीदवार rajswasthya.nic.in और sihfwrajasthan.com पर जा सकते हैं।

बता दें कि कुल 3,309 पद प्रस्तावित हैं, जिनमें से 1289 (1250 नियमित + 30 बैकलॉग) नर्सिंग ऑफिसर के लिए हैं और 2020 (1927 नियमित + 93 बैकलॉग) फार्मासिस्ट पद के लिए हैं।

Rajasthan Nursing Officer, Pharmacist Recruitment 2022: पात्रता

नर्सिंग ऑफिसर पदों के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता जीएनएम या राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष शिक्षा के साथ वरिष्ठ माध्यमिक यानी 12वीं पास है। उम्मीदवारों को राजस्थान नर्सिंग काउंसिल के साथ पंजीकृत होना चाहिए। फार्मासिस्ट पदों के लिए, जिन उम्मीदवारों के पास फार्मेसी में डिप्लोमा है और राजस्थान फार्मेसी काउंसिल में फार्मासिस्ट के रूप में पंजीकृत हैं, वे आवेदन कर सकते हैं।

Rajasthan Nursing Officer, Pharmacist Recruitment 2022: आवेदन शुल्क

स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर के नर्सिंग ऑफिसर और फार्मासिस्ट पद पर आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैंडिडेट्स को 500 रुपये शुल्क देना होगा। वहीं एससी, एसटी और बीपीएल कैंडिडेट्स के लिए शुल्क 250 रुपये है।

Rajasthan Nursing Officer, Pharmacist Recruitment 2022: आयु सीमा

इन पदों के लिए आयु सीमा 1 जनवरी, 2023 को 18-40 वर्ष है। अधिक जानकारी के लिए नीचे दी गई नोटिफिकेशन देखें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement