Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

APSC CCE exam date 2023: एपीएससी सीसीई की एग्जाम डेट घोषित, इस डेट को जारी होंगे एडमिट कार्ड

APSC CCE exam date 2023: असम लोक सेवा आयोग (APSC) ने संयुक्त प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा 2022(CCE) के लिए एग्जाम डेट की घोषणा कर दी है। APSC संयुक्त प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा 26 मार्च को आयोजित की जाएगी।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: March 02, 2023 7:47 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

APSC CCE exam date 2023: असम में सरकारी नौकरी की तलाश में बैठे कैंडिडेट्स के लिए एक जरूरी खबर है।  असम लोक सेवा आयोग (APSC) ने संयुक्त प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा 2022(CCE) के लिए एग्जाम डेट की घोषणा कर दी है। APSC संयुक्त प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा 26 मार्च को आयोजित की जाएगी। इस सूचना को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। इच्छुक कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट apsc.nic.in पर जाकर आधाकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं। 

दो शिफ्टों में होगी परीक्षा

असम पब्लिक सर्विस कमीशन की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक प्रीलिम्स परीक्षा को दो शिफ्टों में आयोजित कराया जाएगा। पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी। वहीं, दूसरी शिफ्ट को दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित किया जाएगा। 

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक रोल नंबर के साथ उम्मीदवारों की लिस्ट 4 मार्च को जारी की जाएगी। साथ ही, APSC प्रीलिम्स के एडमिट कार्ड 6 मार्च को जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड को आधिकारिक वेबसाइट पर ही जारी किया जाएगा। एडमिट कार्ड के जारी होने के बाद कैंडिडेट्स नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके भी अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकेंगे।

ऐसे करना होगा डाउनलोड

  • सबसे पहले कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। 
  • इसके बाद होमपेज पर मौजूद एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें। 
  • फिर कैंडिडेट्स मांगी गई डिटेल्स को दर्ज करें। 
  • अब आपका एटडमिट कार्ड आपके सामने खुल जाएगा। 
  • आखिरी में आप अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर उसका प्रिंट ले लें।

ये भी पढ़ें- UGC NET Admit card: यूजीसी नेट दिसंबर फेज-3 के एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड
आखिर Train के लास्ट डिब्बे पर ही क्यों बना होता है X? क्या होता है इसका मतलब? जानें इसकी वजह

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement