Friday, May 03, 2024
Advertisement

इस राज्य के शिक्षा विभाग में 10,000 पदों पर निकाली भर्ती, यहां देखें पूरी डिटेल

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो मौका आपके काम का है। असम सरकार ने 10000 पदों पर भर्ती निकाली है। उम्मीदवार खबर पढ़ इसकी जानकारी ले सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 28, 2023 11:34 IST
Assam Teacher Recruitment- India TV Hindi
Image Source : FILE असम शिक्षा विभाग में 10,000 पदों पर निकाली भर्ती

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। असम सरकार ने शिक्षा विभाग में 10,000 से अधिक पदों पर रिक्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी। पोस्ट में सीएम ने कहा, "हम असम के इतिहास में सबसे पारदर्शी तरीके से 1 लाख से अधिक सरकारी नौकरियां पैदा करने के अपने वादे को न केवल पूरा करेंगे, बल्कि उसे पूरा भी करेंगे।"

1 लाख से अधिक नौकरी का वादा

बता दें कि राज्य में 2021 में विधानसभा चुनाव से पहले, राज्य में दूसरी बार शासन कर रही भाजपा पार्टी ने सत्ता में लौटने पर 1 लाख से अधिक सरकारी नौकरियों का वादा किया था। सरमा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार अपना वादा निभाने की कगार पर है।

शिक्षा मंत्री ने भी किया पोस्ट

एक्स पर अपने पोस्ट में असम के शिक्षा मंत्री रनोज पेगु ने कहा, "माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने 1424 पोस्ट ग्रेजुएट टीचर्स और 7249 (1) ग्रेजुएट टीचर्स (कला), (2) ग्रेजुएट टीचर (विज्ञान), (3) की भर्ती के लिए एक विज्ञापन जारी किया है। साथ ही विभिन्न प्रांतीय माध्यमिक विद्यालयों के ग्रेजुएट टीचर (हिंदी) और (4)  ग्रेजुएट टीचर (संस्कृत) के लिए भी पोस्ट निकली है। मंत्री ने आगे कहा, "प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने एलपी स्कूलों के 3800 सहायक शिक्षकों और यूपी स्कूलों के 1750 सहायक शिक्षकों, विज्ञान शिक्षकों और हिंदी शिक्षकों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।"

पीयूष हजारिका ने भी किया पोस्ट

वरिष्ठ मंत्री पीयूष हजारिका ने भी एक्स पर अपने पोस्ट में भर्ती अभियान को स्वीकार किया "शिक्षक समुदाय के लिए अच्छी खबर, असम सरकार ने 10,000 से अधिक शिक्षण पदों पर रिक्तियां जारी की हैं। एचसीएम डॉ. हिमांता बिस्वा का सपना पूरा होगा और हमारी सरकार निष्पक्ष तरीके से नौकरी भर्ती का इतिहास बनाएगी।''

ये भी पढ़ें:

बीपीएससी 69वीं मेंस एग्जाम का एडमिट कार्ड आज करेगी जारी, ऐसे करें डाउनलोड

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement