Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

असम राइफल्स में निकली नौकरियों की भरमार, जानें आवेदन करने का तरीका

Assam Rifles Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी। असम राइफल में सेवा देने का बेहतरीन मौका है। इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां पढ़ें।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: December 25, 2022 11:05 IST
असम राइफल्स- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO (PTI) असम राइफल्स

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के शानदार मौका है। असम राइफल्स ने राइफलमैन और अन्य पदों पर वैकेंसी निकाली है। इन पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार असम राइफल्स की आधिकारिक वेबसाइट assamrifles.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ध्यान दें पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 जनवरी, 2023 तक है। यह भर्ती अभियान के जरिए कुल 95 पदों को भरा जाना है। ध्यान दें कि कार्रवाई में मारे गए असम राइफल्स कर्मियों के परिवार के केवल एक आश्रित सदस्य, जिनकी सेवा के दौरान मृत्यु हो गई, चिकित्सा आधार पर सेवा से छुट्टी दे दी गई और सेवा के दौरान लापता हो गए, वे अनुकम्पा के आधार पर नियुक्ति के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल

रायफलमैन : 81 पद

हवलदार क्लर्क: 1 पद
वारंट ऑफिसर : 2 पद
राइफलमैन आर्मरर: 1 पद
रायफलमैन : 10 पद

क्वालिफिकेशन और आयु सीमा
उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑफिशियल नोटिफिकेशन के माध्यम से एजुकेशनल क्वालिफिकेशन और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।

Assam Rifles Recruitment 2023: ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवारों को भरे हुए आवेदन पत्र को शैक्षिक प्रमाण पत्र और अन्य प्रमाण पत्रों के साथ महानिदेशालय असम राइफल्स (भर्ती शाखा), लैटकोर, शिलांग, मेघालय -793010 को भेजना होगा। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार असम राइफल्स की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement