Saturday, May 18, 2024
Advertisement

BPSC 32 Judicial Service Exam: कल बंद हो रहे बीपीएससी 32वीं न्यायिक सेवा परीक्षा 2023 की रजिस्ट्रेशन, देखें डिटेल

BPSC 32 Judicial Service Exam: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) के छात्रों के लिए जरूरी सूचना है। बीपीएससी 32वीं न्यायिक सेवा परीक्षा 2023 की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया कल यानी 27 मार्च को बंद हो रही है।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 26, 2023 17:39 IST
BPSC- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO BPSC

BPSC 32 Judicial Service Exam 2023: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) के छात्रों के लिए जरूरी सूचना है। बिहार लोक सेवा आयोग जल्द ही बीपीएससी 32वीं न्यायिक सेवा परीक्षा 2023 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया बंद कर देगी। बता दें कि 32वीं बिहार न्यायिक सेवा प्रतियोगी परीक्षा के लिए 27 मार्च को बंद हो रही है। इसलिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान से कुल 155 पदों को भरा जाना है।

क्या है शुल्क?

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) 32वीं न्यायिक सेवा परीक्षा 2023 उम्मीदवारों को योग्यतानुसार पात्र होना होगा, तभी वे आवेदन पत्र भर पाएंगे। आवेदन पत्र में, सभी जानकारी प्रामाणिक होने चाहिए और दस्तावेजों को अपलोड करने की आवश्यकता है। आवेदन पत्र भरने के  बाद अंतिम चरण शुल्क का भुगतान है जिसका भुगतान ऑनलाइन ही करना होगा। सभी प्रक्रिया पूरी करने के बाद उम्मीदवार अपना बीपीएससी आवेदन पत्र 2023 न्यायिक सेवा सफलतापूर्वक जमा कर सकते हैं। आवेदन शुल्क महिला उम्मीदवारों के लिए 150 रुपये और सामान्य, ओबीसी और अन्य राज्य के उम्मीदवारों के लिए 600 रुपये है।

योग्यता

किसी भी मान्यता प्राप्त भारतीय विश्वविद्यालय से कानून में स्नातक की डिग्री (एलएलबी) वाले उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं। उम्मीदवार की उम्र पुरुष आवेदकों के लिए 22 से 35 और महिला उम्मीदवारों के लिए 22 और 40 के बीच होनी चाहिए।

Click here for the direct link to apply

BPSC 32nd Judicial Services Exam 2023: ऐसे करें अप्लाई

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in या onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाएं।

फिर रजिस्टर करें और आवेदन के साथ आगे बढ़ें।

इसके बाद सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।

फिर आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

अब आवेदन पत्र जमा करें और भविष्य की जरूरत के लिए प्रिंटआउट कर लें।

इसे भी पढ़ें-

खुशखबरी! CRPF में निकली 9 हजार से ज्यादा पदों पर बंपर भर्ती, जानें कब से शुरू हो रहे आवेदन

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement