Thursday, May 16, 2024
Advertisement

BRO ने निकाली बंपर वैकेंसी, इतने पदों पर होगी भर्ती, आखिरी तारीख से पहले कर दें अप्लाई

बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन (BRO) की तरफ से एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी की गई है। इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू हो चुका है। उम्मीदवार इस भर्ती में अप्लाई कर सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: January 16, 2023 21:54 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

सरकारी नौकरी की खोज में बैठे कैंडिडेट्स के लिए एक बहुत अच्छी खबर है। बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन (BRO) की तरफ से एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी की गई है। जारी की गई अधिसूचना के मुताबिक BRO में कई पदों पर भर्ती की जाएगी।  इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस भर्ती में अप्लाई करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट bro.gov.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। 

इन पदों पर होगी भर्ती

इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू हो चुका है। वहीं, उम्मीदवार इस भर्ती के लिए 13 फरवरी 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं। BRO इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 567 पदों पर भर्ती करेगा। इनमें व्हीकल मैकेनिक के 236 पद पर, ऑपरेटर कम्यूनिकेशन के 154 पद पर, MSW मैसन के 149 पद पर, MSW ड्रिलर के 11 पद पर, ड्राइवर मैकेनिकल ट्रांसपोर्ट के 9 पद पर, MSW पेंटर के 5 पद पर, रेडियो मैकेनिक के 2 पद पर और MSW वेटर के 1 पद पर भर्ती की जाएगी।

शैक्षिक योग्यता
इस रिक्रूटमेंट ड्राइव में विभिन्न पदों पर भर्ती की जाएगी। जिससे इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की शैक्षिक योग्यता होनी चाहिए भी अलग-अलग तय की गई है। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

आयु सीमा
जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की उम्र 18 से कम नहीं होनी चाहिए और 27 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के लिए विशेष छूट की जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 50 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, एससी और एसटी आदि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को शुल्क भुगतान से छूट दी गई है। ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट आधिकारिक वेबसाइट को चेक कर सकते हैं।

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement