Saturday, April 20, 2024
Advertisement

BSF भर्ती के लिए चल रहे आवेदन की लास्ट डेट करीब, जल्दी करें अप्लाई

BSF Constable Recruitment 2023:बीएसएफ ने हाल ही में कॉन्सटेबल ट्रेड्समैन के पद पर बंपर भर्ती निकाली थी। इन पदों के लिए एप्लीकेशन प्रक्रिया 27 फरवरी से चल रही है। जो इच्छुक कैंडिडेट्स इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: March 22, 2023 23:45 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

BSF Constable Recruitment 2023: बीएसएफ ने हाल ही में कॉन्सटेबल ट्रेड्समैन के पद पर बंपर भर्ती निकाली थी। इन पदों के लिए एप्लीकेशन प्रक्रिया 27 फरवरी से चल रही है। साथ ही आवेदन करने की लास्ट डेट भी निकट है। ऐसे में जो इच्छुक कैंडिडेट्स इस भर्ती के लिए किसी कारणवश आवेदन अभी तक अप्लाई नहीं कर पाए हैं, वे सभी जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in  पर जाकर अप्लाई कर दें। बता दें कि बीएसएफ कॉन्सटेबल ट्रेड्समैन के पद पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 27 मार्च 2023 है।

वैकेंसी डिटेल

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स(BSF) इस रिक्रूटमेंट के जरिए कुल 1284 कांस्टेबल के पदों पर भर्ती करेगा। इन पदों में 1200 पद पुरुषों केल लिए और 64 पद महिलाओं के लिए हैं। इनमें सीटी कांस्टेबल, कांस्टेबल ट्रेड्समैन, कांस्टेबल टेलर, कांस्टेबल कुक, कांस्टेबल वॉटर कैरियर, कांस्टेबल वॉशर मैन, कांस्टेबल बारबर, कांस्टेबल स्वीपर, कांस्टेबल वेटर पुरुष / महिला के पद शामिल हैं। 

आयु सीमा 
इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।  योग्यता से जुड़ी अन्य जानकारी डिटेल में आधिकारिक वेबसाइट पर दिए नोटिस से चेक कर लें। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए आधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाएं। 

ये भी पढ़ें- आप जानते हैं कि माउंटेन और हिल में क्या होता है अंतर? यहां पढ़ें पूरी डिटेल
Kendriya Vidyalaya Admission: केवी में एडमिशन के लिए क्या है उम्र सीमा? जानें यहां पूरी डिटेल

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement