Saturday, April 20, 2024
Advertisement

BSF में 1200 से ज्यादा पदों पर चल रही है भर्ती, जल्दी करें अप्लाई, मिलेगी मोटी सैलरी

BSF Recruitment: बीएसएफ में बंपर वैकेंसी निकली है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर जल्दी अप्लाई कर दें। इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां पढ़ें...

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 15, 2023 17:51 IST
BSF- India TV Hindi
Image Source : PTI बीएसएफ

बीएसएफ ने हाल ही में कॉन्सटेबल ट्रेड्समैन के पद पर बंपर भर्ती निकाली थी। इन पदों के लिए आवेदन 27 फरवरी से चल रहे हैं। साथ ही अप्लाई करने की लास्ट डेट भी निकट है। ऐसे में वे उम्मीदवार जो इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, पर किसी कारणवश अभी तक अप्लाई नहीं कर पाए हैं, वे जल्दी ही अप्लाई कर दें। बता दें कि बीएसएफ कॉन्सटेबल ट्रेड्समैन के पद पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 27 मार्च 2023 है। जिन उम्मीदवार को अप्लाई करना है उन्हें  बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। आधिकारिक वेबसाइट का पता है- rectt.bsf.gov.in. आइए जानते हैं इन भर्ती से जुड़ी सारी डिटेल।

आवेदन से जुड़ी जरूरी जानकारी

इन पद के बारे में विज्ञापन रोजगार समाचार-पत्र के 25 फरवरी – 03 मार्च 2023 के अंक में पब्लिश हुआ था। इन पदों पर किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। योग्यता से जुड़ी अन्य जानकारी डिटेल में आधिकारिक वेबसाइट पर दिए नोटिस से चेक कर लें। इन पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 से 25 साल के बीच होनी चाहिए। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कॉन्सटेबल ट्रेड्समैन के कुल 1284 पद भरे जाएंगे। बीसएफ की इन भर्तियों के लिए सिर्फ ऑनलाइन अप्लाई ही किया जा सकता है। ऐसा करने के लिए उम्मीदवार को बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स की आधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाना होगा। 

अन्य जरूरी जानकारी

इस  भर्ती के लिए कुल 1284 पद हैं जिनमें से 1220 पद पुरुष कॉन्सटेबल के हैं और 64 पद महिला कॉन्सटेबल के लिए रिजर्व हैं। इन पदों पर चुने गए उम्मीदवार को पे-मैट्रिक्स लेवल – 3 के अनुसार पे स्केल 21,700–69,100 रुपये तक हर महीने सैलरी मिलेगी। इसके साथ ही सेंट्रल गवर्नमेंट एंप्लॉई को मिलने वाली दूसरी सभी सुविधाएं भी उम्मीदवार को मिलेंगी। बता दें कि इन पद पर सेलेक्ट होने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार को लिखित परीक्षा देनी होगी। ये सीबीटी एग्जाम होगा जिसमें कुल 100 सवाल पूछे जाएंगे। ये पेपर हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं में हैं अपनी मर्जी के मुताबिक आप अपनी भाषा चुन सकते हैं। बता दें जनरल कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है। वहीं आरक्षित श्रेणी और महिला उम्मीदवारों को कई शुल्क नहीं देना है।

इसे भी पढ़ें-

खुशखबरी! JEE Mains 2023 के दूसरे चरण के लिए एप्लीकेशन विंडो फिर से खुली, ऐसे करें आवेदन

मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन के लिए मोदी सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम, अब दाखिले के राह होगी आसान

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement