Friday, April 26, 2024
Advertisement

Sarkari Naukri: 7वीं और 10वीं पास के लिए निकली सरकारी नौकरी, जानें कैसे करना है आवेदन

7वीं और 10वीं पास के लिए झारखंड में नौकरी निकली है। झारखंड होम डिफेंस कॉर्प ने उम्मीदवारों से होम गार्ड भर्ती के लिए ये भर्ती निकाली है। उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 12, 2023 17:13 IST
Sarkari naukri- India TV Hindi
Image Source : FILE सरकारी नौकरी

अगर आप है मात्र 7वीं पास और आपको करनी है सरकारी नौकरी तो ये खबर आपके लिए ही है। बता दें कि झारखंड होम डिफेंस कॉर्प ने उम्मीदवारों से होम गार्ड भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे झारखंड होम डिफेंस कॉर्प की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। जिसका बता हैं- recruitment.jharkhand.gov.in. बता दें कि इस भर्ती अभियान से संगठन में कुल 1501 पदों को भरा जाना है। जानकारी के लिए बता दें कि इस भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 25 अप्रैल से शुरू होंगे और ये 9 मई तक चलेंगे। वहीं इस भर्ती से जुड़ी किसी अन्य प्रकार की जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। इन पदों की एलिजिबिलिटी,सेलेक्शन प्रोसेस व अन्य जानकारी के लिए नीचे डिटेल जरुर पढे़ं।

वैकेंसी डिटेल

होम गार्ड (ग्रामीण): 1456 पद

होम गार्ड (शहरी): 45 पद

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

वे उम्मीदवार जो होमगार्ड (रूरल) के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, उनको कक्षा 7 पास होना जरुरी है। वहीं जो उम्मीदवार होमगार्ड (अर्बन) के लिए अप्लाई कर रहे हैं, कक्षा 10 पास होने चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 19 से 40 के बीच होनी जरूरी है।

सेलेक्शन प्रोसेस

इन पदों के लिए सेलेक्शन प्रोसेस कुछ इस प्रकार है- मेडिकल टेस्ट, हिंदी राइटिंग टेस्ट और टेक्नीकल नॉलेज।

आवेदन फीस

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को एप्लीकेशन फीस के रूप में 100 रुपये देने होंगे। ये फीस सिर्फ ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे। इस भर्ती से जुड़ी किसी अन्य प्रकार की जानकारी के लिए उम्मीदवार झारखंड होम डिफेंस कॉर्प की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें-

अब यूजी और पीजी कोर्स में एडमिशन के लिए अलग-अलग होंगे पोर्टल, ये यूनिवर्सिटी जल्द करेगी लॉन्च

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement