Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

चंड़ीगढ़ पुलिस में कांस्टेबल पदों पर निकली भर्ती, यहां देखें भर्ती डिटेल

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। चंड़ीगढ़ पुलिस ने कांस्टेबल के पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने की सोच रहे हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 23, 2024 17:46 IST
Chandigarh Police Constable Recruitment 2024- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA Chandigarh Police Constable Recruitment 2024

सरकारी नौकरी करने का मन है तो ये मौका हाथ से न जानें दें। चंडीगढ़ पुलिस विभाग ने कांस्टेबल (एग्जिक्यूटिव) (आईटी) पदों पर भर्ती निकाली गई है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं चंडीगढ़ पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट chandigarhpolice.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि यह भर्ती अभियान संगठन में 144 पदों को भरेगा।

याद रहे कि रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज, 23 जनवरी से शुरू होगी और 12 फरवरी, 2024 को समाप्त होगी। इस भर्ती से जुड़ी पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल के लिए नीचे पढ़ें।

महत्वपूर्ण तारीखें

आवेदन शुरू होने की तारीख: 23 जनवरी, 2024

आवेदन की अंतिम तारीख: 13 फरवरी, 2024
लिखित परीक्षा की संभावित तारीख: 3 मार्च, 2024
शारीरिक दक्षता एवं माप परीक्षण (पीईएमटी) का संभावित कार्यक्रम: मार्च का अंतिम सप्ताह

वैकेंसी डिटेल

जनरल: 65 पद
एससी: 27 पद
ओबीसी: 39 पद
ईडब्ल्यूएस: 13 पद

योग्यता

जो उम्मीदवार इन पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित क्षेत्रों में ग्रेजुएट (न्यूनतम 3 वर्ष)/पोस्टग्रेजुएट (न्यूनतम 2 वर्ष) की डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा

सामान्य: 18-25 वर्ष
ओबीसी: 18-28 वर्ष
एससी: 18-30 वर्ष

सेलेक्शन प्रोसेस

इन पदों के लिए चयन प्रक्रिया में ओएमआर शीट-आधारित टेस्ट शामिल है जिसमें टियर- I और टियर- II शामिल होंगे। टियर- I (2 घंटे की अवधि) और टियर- II (1 घंटे की अवधि) टेस्ट एक ही सेशन में आयोजित किए जाएंगे। टियर-I टेस्ट 100 नंबरों का होगा। लिखित परीक्षा के बाद शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को योग्यता क्रम में प्रत्येक श्रेणी के उम्मीदवारों के 10 गुना (टियर I और टियर II में कुल अंकों के आधार पर) PEMT के लिए बुलाया जाएगा।

एप्लीकेशन फीस

अनारक्षित और ओबीसी के लिए आवेदन शुल्क ₹1000/- और एससी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए ₹800/- है। बैंक या मध्यस्थ द्वारा लिया जाने वाली कलेक्शन चार्ज या प्रोसेसिंग फीस, उम्मीदवारों द्वारा देय, चंडीगढ़ पुलिस को देय उपरोक्त आवेदन शुल्क के अतिरिक्त होगा। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार चंडीगढ़ पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

UIIC AO भर्ती के लिए आवेदन की आज लास्ट डेट, यहां डायरेक्ट लिंक से करें आवेदन

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement