Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

10वीं और 12वीं पास के लिए सुनहरा मौका, यहां बस कंडक्टर और ड्राइवर के पर निकली भर्तियां

CTU Recruitment 2023: चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (CTU) की तरफ से बस कंडक्टर और हैवी बस ड्राइवर के पदों पर भर्ती (CTU Recruitment 2023) के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: March 27, 2023 19:03 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

CTU Recruitment 2023: 10वीं और 12वीं पास कैंडिडेट्स जो सरकारी नौकरी की तलाश में हैं, उनके लिए एक बहुत अच्छी खबर है। चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (CTU) की तरफ से बस कंडक्टर और हैवी बस ड्राइवर के पदों पर भर्ती (CTU Recruitment 2023) के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स  CTU की आधिकारिक वेबसाइट ctu.chdadmnrectt.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने की इच्छा रखने वाले कैंडिडिट्स  10 अप्रैल 2023 तक अप्लाई कर दें, जो कि इसके लिए लास्ट डेट है। इसके अलावा एसबीआई की किसी भी शाखा में शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 15 अप्रैल 2023 तक है। जो भी कैंडिडेट्स इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे सभी अप्लाई करने से पहले एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ लें। 

वैकेंसी डिटेल

चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (CTU) इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 177 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स को भर्ती करेगा। इनमें 131 पद  बस कंडक्टर के लिए और 46 पद हेवी बस ड्राइवर के लिए शामिल हैं। 

आवेदन शुल्क 
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य/ओबीसी/ईएसएम/डीएसएम (सामान्य) वर्ग के उम्मीदवारों कों 800 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, अनुसूचित जाति/भूतपूर्व सैनिक/डीएसएम (अन्य श्रेणियां)/ईडब्ल्यूएस को 500 रुपये का भुगतान करना होगा। 

सेलेक्शन प्रोसेस
कैंडिडेट्स को एक लिखित परीक्षा देनी होगी, जिसमें एक पेपर होगा। इस पेपर में 100 बहुविकल्पीय प्रश्नों वाले दो घंटे की अवधि के दो भाग होंगे। अंतिम सेलेक्शन लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा।

Delhi Police कांस्टेबल पीई और एमटी का एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें सीधा डाउनलोड
ये भी पढ़ेंः UGC NET December 2022: जल्द जारी होगा यूजीसी नेट दिसंबर 2022 का रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement