Saturday, May 04, 2024
Advertisement

CRPF Recruitment 2023: 1.30 लाख पदों पर होगी भर्ती, गृह मंत्रालय ने किया ऐलान

CRPF Recruitment 2023: गृह मंत्रालय की तरफ से केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स(CRPF) में भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। जारी किए नोटिफिकेशन के मुताबिक लगभग 1.30 लाख कांस्टेबल(जनरल ड्यूटी-ग्रुप सी) के पदों पर भर्ती की जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 06, 2023 11:33 IST
CRPF में होगी 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्ती(सांकेतिक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : FILE CRPF में होगी 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्ती(सांकेतिक फोटो)

CRPF Recruitment 2023: फोर्स में नौकरी करने की चाहत रखने वाले और उसी खोज में बैठे उम्मीदवारों के लिए एक बेहद अच्छी खबर है। गृह मंत्रालय की तरफ से केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स(CRPF) में भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। जारी किए नोटिफिकेशन के मुताबिक लगभग 1.30 लाख कांस्टेबल(जनरल ड्यूटी-ग्रुप सी) के पदों पर भर्ती की जाएगी। 

गृह मंत्रालय द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 129929 पदों पर भर्ती की जाएगी। इनमें मेल कैंडिडेट्स के लिए 125262 पद और फीमेल कैंडिडेट्स के लिए 4467 पद शामिल हैं। 

हालांकि, इन पदों के लिए वेकेंसी ब्रेक-अप की जानकारी गृह मंत्रालय द्वारा जारी की गई नोटिफिकेशन में शेयर नहीं की गई है। ऐसे में उम्मीदवार सीआरपीएफ कॉन्स्टेबल भर्ती 2023 अधिसूचना और आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की जानकारी उम्मीदवार सीआरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट, crpf.gov.in और भर्ती पोर्टल, rect.crpf.gov.in पर देख पाएंगे।

जारी अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए इच्छुक कैंडिडेट्स, जो किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक(10वीं) या उसके समकक्ष योग्यता रखते हों वे ही आवेदन कर सकेंगे।  इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की मिनिमम एज 18 साल से कम नहीं होनी चाहिए और 23 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।  

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement