Thursday, May 16, 2024
Advertisement

इस राज्य में 5500 से ज्यादा असिस्टेंट टीचर के पदों पर निकली भर्ती, यहां देखें डिटेल

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की साबित हो सकती है। असम में असिस्टेंट टीचर के पदों पर निकली है, जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 29, 2023 15:18 IST
DEE Assam Assistant Teacher Recruitment 2023- India TV Hindi
Image Source : FILE सरकारी नौकरी

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। असम की प्रारंभिक शिक्षा निदेशक ने असिस्टेंट टीचर पदों पर भर्ती निकली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने की सोच रहे हैं वे डीईई असम की आधिकारिक वेबसाइट dee.assam.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रहे कि रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 2 जनवरी को सुबह 10 बजे शुरू होगी और 2 फरवरी, 2024 को बंद होगी। इस भर्ती अभियान के जरिए संगठन में 5500 पदों को भरा जाएगा। इससे जुड़ी पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल के लिए नीचे पढ़ें

वैकेंसी डिटेल

यूपी स्कूलों के असिस्टेंट टीचर, साइंस टीचर और हिंदी टीचर: 1750 पद

एलपी स्कूल के असिस्टेंट टीचर: 3800 पद

योग्यता

जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें असम का स्थायी निवासी होना चाहिए, जो असम शिक्षक पात्रता परीक्षा (एटीईटी) / केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) में योग्य हों। एटीईटी और सीटीईटी दोनों उम्मीदवारों की भाषा-I या भाषा-II उस स्कूल के शिक्षा के माध्यम से मेल खाएगी जिसमें उम्मीदवार आवेदन करना चाहता है।

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए और अनारक्षित श्रेणी के लिए 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए, भूतपूर्व सैनिकों के लिए 42 वर्ष, ओबीसी / एमओबीसी के लिए 43 वर्ष और एससी / एसटी (पी) / एसटी (एच) के लिए 45 वर्ष और 1 जनवरी, 2023 तक विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूडी) के लिए 50 वर्ष। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार डीईई असम की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।


ये भी पढ़ें:

UP Police SI Vacancy 2023: जारी हो गया यूपी पुलिस एसआई एएसआई भर्ती, होगी 921 पदों पर भर्ती; देखें डिटेल
NICL में 200 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, यहां देखें डिटेल

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement