Friday, February 23, 2024
Advertisement

DSSSB भर्ती के लिए कल शुरू हो रहे हैं एग्जाम, यहां पढ़ें डिटेल

DSSSB भर्ती में शामिल होने के लिए आपने भी आवेदन किया है तो ये खबर आपके काम की है। जानकारी के लिए बता दें कि DSSSB भर्ती के लिए कल से एग्जाम शुरू हो रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 11, 2024 14:43 IST
DSSSB Recruitment- India TV Hindi
Image Source : FILE DSSSB Recruitment

दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (डीएसएसएसबी) कल यानी 12 फरवरी से विभिन्न रिक्त पदों के लिए परीक्षा आयोजित करेगा। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है, वे एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए डीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। परीक्षाएं 18 फरवरी 2024 तक जारी रहेंगी। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपना लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करना होगा। उन्हें परीक्षा में शामिल होने के लिए एक वैलिड आईडी के साथ अपने एडमिट कार्ड देने होंगे।

कल होनी है परीक्षा

12 फरवरी को लैब असिस्टेंट, सर्विलांस वर्कर, क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर- बेसिक कॉस्मेटोलॉजी (एनटीसी/एसटीसी/एनएसी धारकों के लिए), क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर-रेफ्रिजरेशन, क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर-ड्राफ्ट्समैन टेक्नीशियन (एनटीसी/एसटीसी/एनएसी धारकों के लिए) और साइंटिफिक असिस्टेंट (बायोलॉजी)और एयर कंडीशनिंग टेक्नीशियन (एनटीसी/एसटीसी/एनएसी धारकों के लिए) के पद के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी।

इस दिन भी होगी परीक्षा

पीजीटी अंग्रेजी (पुरुष), पीजीटी (ललित कला/पेंटिंग) महिला, पीजीटी संस्कृत पुरुष और पीजीटी संस्कृत महिला परीक्षा 13 फरवरी को आयोजित की जाएगी। परीक्षा की डिटेल शेड्यूल डीएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें:

मेडिकल के छात्रों के लिए जरूरी जानकारी, एनएमसी ने इस मामले को लेकर मेडिकल कॉलेजों को दी है कड़ी चेतावनी

ध्यान दें! इस दिन खत्म हो रहे ISRO में निकली साइंटिस्ट व इंजीनियर्स के पदों पर निकली भर्ती, यहां देखें डिटेल

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement