Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी के लिए आवेदन का आज आखिरी मौका, मिलेगी 1 लाख से ज्यादा सैलरी

मध्य प्रदेश में सरकार नौकरी की चाह रखने वालों के लिए शानदार मौका है। मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग में दो अलग-अलग पदों पर 863 भर्ती निकाली गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 24, 2020 14:54 IST
Government job MPPEB - India TV Hindi
Government job MPPEB 

MPPEB 2020: मध्य प्रदेश में सरकार नौकरी की चाह रखने वालों के लिए शानदार मौका है। मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग में दो अलग-अलग पदों पर 863 भर्ती निकाली गई है। इन पदों के लिए आवेन करने का आज यानि 24 नवंबर आखिरी दिन है। उम्मीदवार 29 नवंबर तक आवेदन में सुधार कर सकते हैं। परीक्षा की तारीख 10 से 13 फरवरी, 2021 है। 

MPPEB Recruitment 2020 के तहत रूरल एग्रीकल्चर एक्सटेंशन ऑफिसर (एग्जीक्यूटिव) के लिए 791 वैकेंसियां निकाली गई हैं। वहीं सीनियर एग्रीकल्चर एक्सटेंशन ऑफिसर (एग्जीक्यूटिव) के पदों पर 72 वैकेंसियां निकाली गई हैं। कृषि विस्तार अधिकारी (कार्यपालिक) के पद पर 25300 रुपये से 80500 रुपये प्रति माह तक वेतन तय किया गया है। वहीं वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी (कार्यपालिक) - 36200 रुपये से 114800 रुपये प्रति माह तक वेतन तय किया गया है। 

योग्यता

कृषि विस्तार अधिकारी (कार्यपालिक) के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से हॉर्टिकल्चर या एग्रीकल्चर (कृषि) में डिग्री का होना अनिवार्य है। वहीं, वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी (कार्यपालिक) के पद पर आवेदन के लिए एग्रीकल्चर में इंजीनियरिंग कर चुके छात्र या एग्रीकल्चर (कृषि) में पोस्ट ग्रेजुएट हो चुके छात्र आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 500 रुपए, एससी/एसटी/ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मदीवारों के लिए 200 रुपए है। 

आयु सीमा

इस भर्ती प्रक्रिया के लिए 18 वर्ष की आयु से लेकर 40 वर्ष तक की आयु के उम्मीदवार आवेदन के योग्य माने जाएंगे। आयु की गिनती 01 जनवरी 2020 के आधार पर की जाएगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement