Saturday, April 27, 2024
Advertisement

CISF में निकली बंपर भर्तियां, जल्द करिए अप्लाई नजदीक आ चुकी है लास्ट डेट

इन पदों के लिए आवदेन 21 नवंबर 2022 से ही शुरू हो गए थे। अगर अभी तक आपने अप्लाई नहीं किया है तो बता दें कि आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 दिसंबर 2022 है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: December 16, 2022 14:03 IST
केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल- India TV Hindi
Image Source : FILE केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल

देश के विभिन्न औद्योगिक संस्थानों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल का गठन किया गया है। यह सुरक्षा बल तमाम फैक्ट्रियों, ऑफिस, मेट्रो आदि की सुरक्षा में तैनात रहते हैं। इस सुरक्षा बल में समय-समय पर भर्तियां की जाती हैं। तमाम युवाओं और युवतियों का इस बल में भर्ती होने का सपना रहता है। 

ऐसे लोगों के लिए CISF में नौकरी पाने का एक अच्छा मौका है। CISF ने इसके लिए कांस्टेबल / ट्रेड्समैन के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे CISF की आधिकारिक वेबसाइट cisf.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। 

महत्वपूर्ण तिथियां 

CISF ने पदों के लिए आवदेन लेना 21 नवंबर से ही शुरू कर दिए थे। अगर अभी तक आपने अप्लाई नहीं किया है तो बता दें कि आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 दिसंबर 2022 है।

कुल पदों की संख्या

CISF ने कुल 787 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। 

क्या होनी चाहिए योग्यता 

उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से कक्षा 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही स्किल्ड ट्रेडों (नाई, बूट मेकर/मोची, दर्जी, रसोइया, मेसन, माली, पेंटर, प्लंबर, वॉशर मैन और वेल्डर) का भी ज्ञान या ITI पास होना चाहिए।

क्या है आयु सीमा 

CISF इस भर्ती में शामिल होने के लिए आपकी उम्र 18 वर्ष से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

कितना है आवदेन शुल्क

CISF ने सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 100 रुपये का आवेदन शुल्क निर्धारित किया है। इसके अलावा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं भरना होगा।

कितना मिलेगा वेतन

सभी परीक्षाएं और मानदंड पास करने वाले उम्मीदवारों  पे लेवल-3 (21,700-69,100 रुपये) के तहत सैलरी दी जाएगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement