Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Sarkari Naukri: ग्रेड 'सी' स्टेनोग्राफर पदों पर निकली भर्ती, जानें क्या है सेलेक्शन प्रोसेस और वैकैंसी डिटेल

सरकारी नौकरी की खोज में बैठे उम्मीदवारों के लिए एक खुशखबरी है। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने ग्रेड सी स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती निकाली है। उम्मीदवार ऑफुिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 28, 2023 14:09 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

Sarkari Naukri: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित होगी। कर्मचारी चयन आयोग यानी SSC की तरफ से ग्रेड 'सी' स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जो इच्छुक उम्मीदवार  ग्रेड 'सी' स्टेनोग्राफर्स लिमिटेड विभागीय प्रतियोगी परीक्षा, 2020, 2021 और 2022 के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे सभी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

लास्ट डेट

जारी की गई नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 अक्टूबर 2023 है। इस परीक्षा को CBT मोड में आयोजित कराया जाएगा। परीक्षा संभवतः फरवरी-मार्च 2024 में आयोजित की जाएगी। 

वैकेंसी डिटेल 

  • वर्ष 2020: 127 पद
  • वर्ष 2021: 134 पद
  • वर्ष 2022: 36 पद

चयन प्रक्रिया
चयन प्रक्रिया में कंप्यूटर आधारित परीक्षा, कौशल परीक्षण और सेवा रिकॉर्ड का मूल्यांकन शामिल है।

आवेदन कहां भेजें
ऑनलाइन आवेदन पत्र पूरा होने के बाद, सभी प्रकार से पूर्ण आवश्यक दस्तावेजों के साथ उसकी मुद्रित प्रति उनके संबंधित सेवा/संवर्ग नियंत्रण प्राधिकारी द्वारा "क्षेत्रीय निदेशक, कर्मचारी चयन आयोग (उत्तरी क्षेत्र), ब्लॉक नंबर" को विधिवत भेजी जानी चाहिए। .12, सी.जी.ओ. कॉम्प्लेक्स, लोधी रोड, नई दिल्ली110003” ताकि 6 नवंबर, 2023 तक पहुंच सकें। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे सभी आवेदन करने से पहले एक बार ऑफिशिय़ल नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ लें।   

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में सरकारी कर्मचारियों को पांच दिन का अवकाश, जानिए क्या है इसकी वजह

Bank Holiday: 28 और 29 सितंबर, ईद-ए-मिलाद के अवसर पर कब है बैंक में छुट्टी; जानें पूरी डिटेल

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement