Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Gujarat High Court में आई नौकरियों की बहार, 1700 से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती

Gujarat High Court Recruitment 2023: गुजरात हाई कोर्ट ने सहायक पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन निकाली है। इसके लिए आज यानी 28 अप्रैल से आवेदन प्रिक्रिया भी शुरू हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 28, 2023 18:16 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

Gujarat High Court Recruitment 2023: गुजरात में सराकरी नौकरी की खोज में बैठे कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। गुजरात हाई कोर्ट ने 1778 सहायक पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन निकाली है। इसके लिए आज यानी 28 अप्रैल से आवेदन प्रिक्रिया भी शुरू हो गई है। इस भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट gujarathighcourt.nic.in और hc-ojas.gujarat.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल और उम्र सीमा

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 1778 सहायक पदों पर योग्य कैंडिडेट्स को भर्ती किया जाएगा। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की उम्र 21 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारितक वेबसाइट पर जाकर विजिट कर सकते हैं। कैंडिडेट्स नीच दिए गए स्टेप्स के जरिए भी आवेदन कर सकते हैं। 

ऐसे करें आवेदन 

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। 
  • इसके हाद होमपेज पर करेंट जॉब्स पर क्लिक करें।
  • इसके बाद सहायक पदों के लिए आवेदन करें।
  • फिर एप्लीकेशन फॉर्म भरें।
  • सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें
  • इसके बाद फॉर्म जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट ले लें।

आवेदन शुल्क 
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, सामाजिक और शैक्षिक रूप से पिछड़े वर्ग, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, अलग-अलग विकलांग व्यक्तियों और पूर्व सैनिकों से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹500 का भुगतान करना होगा, और अन्य सभी उम्मीदवारों को ₹ 1000 का भुगतान करना आवश्यक है।

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement