Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IAF AFCAT Admit Card: भारतीय वायु सेना ने एफकैट का एडमिट कार्ड किया जारी, यहां जानें कैसे करें डाउनलोड

IAF AFCAT Admit Card: भारतीय वायु सेना की तरफ से आज यानी 10 फरवरी 2023 को IAF AFCAT के एडमिट कार्ड को जारी कर दिया गया है। कैंडिडेट्स आधिकारिक साइट afcat.cdac.in पर जाकर एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: February 10, 2023 15:33 IST
AFCAT के एडमिट कार्ड जारी(फाइल)- India TV Hindi
Image Source : AFCAT.CDAC.IN AFCAT के एडमिट कार्ड जारी(फाइल)

IAF AFCAT Admit Card: इंडियन एयरफोर्स के AFCAT एग्जाम में अप्लाई करने वीले कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है।  भारतीय वायु सेना की तरफ से आज  यानी 10 फरवरी 2023 को IAF AFCAT के एडमिट कार्ड को जारी कर दिया गया है। कैंडिडेट्स को बताया जाता है कि एडमिट कार्ड को आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया गया है। जो भी  कैंडिडेट्स वायु सेना कॉमन एडमिशन टेस्ट में शामिल होंगे, वे सभी IAF AFCAT की आधिकारिक साइट afcat.cdac.in पर जाकर एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

डायरेक्ट लिंक से करें चेक

कैंडिडेट्स को बताया जाता है कि अगर उम्मीदवार अपने रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर अपना एडमिट कार्ड प्राप्त नहीं करता है या उल्लिखित वेबसाइट से इसे डाउनलोड करने में सक्षम नहीं है, तो वो सी-डैक, पुणे में एएफसीएटी क्वेरी सेल से इस नंबर 020-25503105 or 020- 25503106 पर पूछताछ कर सकता है। या फिर कैंडिडेट्स afcatcell@cdac.in पर मेल भी कर सकते हैं।

आसान स्टेप्स से ऐसे करें डाउनलोड 

  • सबसे पहले कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • इसके बाद कैंडिडेट्स IAF AFCAT Admit Card 2023 वाले लिंक पर क्लिक करें। 
  • इसको बाद कैंडिडेट्स लॉगिन डिटेल्स दर्ज करें और सबमिट कर दें। 
  • आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा। 
  • आखिरी में आप एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर उसकी  हार्ड कॉपी को निकलवा लें। 

एयर फोर्स एएफसीएटी 1 परीक्षा का आयोजन 24 फरवरी से 26 फरवरी 2023 को किया जाएगा। यह परीक्षा दो शिफ्टों  में आयोजित की जाएगी। पहले शिफ्ट की परीक्षा सुबह 7.30 बजे से 11.45 बजे तक होगी। वहीं सेकेंड शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 12.30 बजे से शाम 4.45 बजे तक आयोजित होगी। 

ये भी पढ़ें- Dhirendra Krishna Shastri से कैसे करें कॉन्टेक्ट? ये रही पूरी डिटेल

कभी सोचा है आपने स्कूल बस का रंग पीला ही क्यों होता है? जानें इसकी वजह

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement