Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जल्दी करें! आज खत्म हो रहे IBPS क्लर्क की भर्ती के लिए आवेदन, यहां डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

आज IBPS क्लर्क की भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तारीख है। जो उम्मीदवार इस भर्ती प्रक्रिया में किसी कारणवश अभी तक आवेदन नहीं कर सके हैं, वे तुंरत आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर दें।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 28, 2023 6:15 IST
IBPS Clerk Recruitment 2023- India TV Hindi
Image Source : IBPS IBPS Clerk Recruitment 2023

इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) आज 28 जुलाई, 2023 आईबीपीएस क्लर्क भर्ती 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को बंद कर देगा। जो उम्मीदवार सीआरपी क्लर्क XIII के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 1 जुलाई, 2023 को शुरू हुई थी। इससे पहले रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तारीख 21 जुलाई तक थी, जिसे 28 जुलाई, 2023 तक बढ़ा दिया गया है। आवेदन की छपाई की अंतिम तारीख 5 अगस्त, 2023 तक है। इस भर्ती अभियान के जरिए संगठन में 4045 पदों को भरा जाएगा। बता दें कि प्रारंभिक परीक्षा अगस्त या सितंबर 2023 में और मुख्य परीक्षा अक्टूबर 2023 में आयोजित की जाएगी।

सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में डिग्री (ग्रेजुएट) रखने वाले उम्मीदवार या भारत के या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त इसके समकक्ष योग्यता वाले उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं। उम्मीदवार की आयु सीमा 20 वर्ष से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

Direct link to apply 

IBPS Clerk Recruitment 2023: ऐसे करें अप्लाई

सबसे पहले आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं।

फिर होम पेज पर उपलब्ध आईबीपीएस क्लर्क भर्ती 2023 लिंक पर क्लिक करें।
इसके बाद रजिस्ट्रेशन डिटेल भरें और अपना रजिस्ट्रेशन करें।
एक बार हो जाने के बाद, अकाउंट में लॉग इन करें और एप्लीकेशन फॉर्म भरें।
इसके बाद जरूरी डाक्यूमेंट अपलोड करें और शुल्क का भुगतान करें।
इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें और पेज डाउनलोड करें।
अंत में आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क सामान्य कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए ₹850/- और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/ईएक्सएसएम उम्मीदवारों के लिए ₹175/- है।

सेलेक्शन प्रोसेस 

सेलेक्शन प्रोसेस में प्रारंभिक परीक्षा और उसके बाद मुख्य परीक्षा शामिल होगी। वस्तुनिष्ठ परीक्षाओं में गलत उत्तरों के लिए दंड दिया जाएगा। प्रत्येक उम्मीदवार को ऑनलाइन मुख्य परीक्षा के प्रत्येक परीक्षण में न्यूनतम नंबर प्राप्त करने की आवश्यकता होगी और आगे की प्रक्रिया के लिए न्यूनतम कुल नंबर भी प्राप्त करना होगा।

ये भी पढ़ें:

यूपी पॉलिटेक्निक के एडमिट कार्ड जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

ये हैं दुनिया के 10 सबसे सस्ते देश, जानें इस लिस्ट में किस नंबर पर है भारत

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement