Monday, April 29, 2024
Advertisement

यूपी पॉलिटेक्निक के एडमिट कार्ड जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

यूपी पॉलिटेक्निक के एडमिट कार्ड जारी हो गए हैं। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में भाग लेने वाले हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड चेक कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 27, 2023 16:54 IST
JEECUP 2023- India TV Hindi
Image Source : JEECUP JEECUP 2023

संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद उत्तर प्रदेश (JEECUP) ने उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा (पॉलिटेक्निक) या UPJEE 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में भाग लेने वाले हैं वे आधिकारिक  वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा वे नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक का भी उपयोग कर सकते हैं। यूपी पॉलिटेक्निक एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आवश्यक लॉगिन क्रेडेंशियल आवेदन संख्या और पासवर्ड की जरूरत पड़ेगी। बता दें कि यूजेपीईई पॉलिटेक्निक एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद, उम्मीदवारों को निर्देशों को ध्यान से पढ़ना चाहिए और पर्सनल जानकारी और परीक्षा केंद्र डिटेल चेक करनी चाहिए। किसी भी गलती के मामले में, उन्हें तुरंत जेईईसीयूपी से संपर्क करना चाहिए।

पॉलिटेक्निक पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम 2 से 7 अगस्त, 2023 तक आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड पर उनकी परीक्षा की सही तारीख और समय पता चल जाएगा। एडमिट कार्ड पर परीक्षा केंद्र की जानकारी लिखी रहेगी।

Direct link to download

UPJEE Polytechnic admit card: ऐसे करें डाउलोड

सबसे पहले यूपीजेईई की वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जाएं।

फिर एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक ढूंढें और खोलें

इसके बाद जरूरी डिटेल डालें और लॉगिन करें।

अब अपना एडमिट कार्ड चेक करें और इसे डाउनलोड करें।

अंत में परीक्षा के दिन के लिए इसकी एक प्रिंटआउट निकाल लें।

यूपीजेईई (पॉलिटेक्निक) उत्तर प्रदेश के सरकारी और निजी पॉलिटेक्निक कॉलेजों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। UPJEE 2023 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन विंडो इस महीने की शुरुआत में नए उम्मीदवारों के लिए फिर से खोल दी गई थी।

ये भी पढ़ें:

इस देश में हर नौकरी पर मिलती है लाखों-करोड़ों की  सैलरी, जगह भी खूबसूरत; फिर भी काम करने नहीं जाते लोग

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement