Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IBPS PO Pre Result: आईबीपीएस पीओ प्री का आ गया रिजल्ट, यहां एक क्लिक पर चेक करें परिणाम

IBPS PO प्रीलिम्स परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को जल्द ही मेन्स परीक्षा में शामिल होना होगा। मेन्स परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए अलग से नोटिफिकेशन जारी की जाएगी। आपको बता दें पूरी उम्मीद है कि मेन्स की परीक्षा नवंबर 2022 में आयोजित होगी।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: November 02, 2022 17:23 IST
IBPS पीओ प्री का रिजल्ट आ गया- India TV Hindi
Image Source : PTI IBPS पीओ प्री का रिजल्ट आ गया

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS) की ओर से पीओ परीक्षा का प्री का रिजल्ट (PO Pre Result) जारी हो गया है। इस परीक्षा में शामिल उम्मीदवार अपना रिजल्ट IBPS की आधिकारिक वेबसाइट- ibps.in पर जाकर देख सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से प्रोबेशनरी ऑफिसर और मैनजमेंट ट्रेनी के कुल 6432 पदों पर रिक्तियां भरी जाएंगी। परीक्षार्थी वेबसाइट पर रिजल्ट के साथ-साथ अपने आगे की प्रक्रिया के बारे में भी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

कैसे चेक करें IBPS PO Pre का रिजल्ट

जिन उम्मीदवारों ने आईबीपीएस पीओ प्री की परीक्षा में भाग लिया था वह IBPS PO Pre का Result ऐस चेक कर सकते हैं। परीक्षा में शामिल सभी उम्मीदवार रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर क्लिक करें।क्लिक करने के बाद आपके सामनें वेबसाइट की होम पेज पर career सेक्शन दिखेगा, अब आपको इस पर क्लिक करना है। इसके बाद आपको IBPS PO Pre Result 2022 के लिंक पर क्लिक करना है। क्लिक करते ही आपके सामने रिजल्ट का एक पीडीएफ खुल जाएगा। इस पीडीएफ में आपको अपना रोल नंबर सर्च करना है और रिजल्ट देख लेना है। 

IBPS PO Mains का एग्जाम पैटर्न क्या होगा

IBPS PO प्रीलिम्स परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को जल्द ही मेन्स परीक्षा में शामिल होना होगा। मेन्स परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए अलग से नोटिफिकेशन जारी की जाएगी। आपको बता दें पूरी उम्मीद है कि मेन्स की परीक्षा नवंबर 2022 में आयोजित होगी। वहीं अगर हम IBPS PO Mains के एग्जाम पैटर्न की बात करें तो मेंस परीक्षा में आपसे रीजनिंग और कंप्यूटर एप्टीट्यूड में कुल 60 प्रश्न पूछे जाएंगे।

इसके साथ ही आपसे सामान्य/अर्थव्यवस्था/बैंकिंग जागरूकता के 40 प्रश्न पूछे जाएंगे। वहीं अंग्रेजी भाषा की बात करें तो इसमें आपसे 35 प्रश्न पूछे जाएंगे। डेटा विश्लेषण और व्याख्या में भी आपसे कुल 35 प्रश्न पूछे जाएंगे। यानि तीन घंटे की परीक्षा में आपसे कुल 155 प्रश्न पूछे जाएंगे और नंबर की बात करें तो कुल 200 नंबरों के लिए यह परीक्षा होगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement