Sunday, May 12, 2024
Advertisement

10वीं और 12वीं पास के लिए इंटीग्रल कोच फैक्ट्री में निकली नौकरियों की भरमार, देखें डिटेल

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। इंटीग्रल कोच फैक्ट्री में कई पदों पर वैकेंसी निकली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 08, 2023 17:42 IST
ICF Chennai Recruitment 2023 - India TV Hindi
Image Source : FILE ICF Chennai Recruitment 2023

इंटीग्रल कोच फैक्ट्री (ICF), चेन्नई ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, ICF ने विभिन्न ट्रेडों में कई अपरेंटिस पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट pb.icf.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ध्यान दें कि पंजीकरण प्रक्रिया 7 जून से शुरू हो चुके हैं और 30 जून, 2023 चलेंगे। इन पदों के लिए कुल 782 सीट हैं। जिनमें से 252 फ्रेशर्स के लिए हैं और 530 एक्स-आईटीआई के लिए हैं। इस भर्ती के अंतर्गत कारपेंटर, इलेक्ट्रिशियन, फिटर, मशीनिस्ट, पेंटर, वेल्डर, एमएलटी रेडियोलॉजी, एमएलटी पॉथोलॉजी ट्रेड हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि इन भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को साइंस स्ट्रीम से 12वीं पास होना चाहिए। साथ ही कम से कम 55 प्रतिशत नंबर भी होने चाहिए।

वैकेंसी डिटेल

फ्रेशर्स - 252

पूर्व आईटीआई-530

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 15 वर्ष से 24 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। अधिक जानकारी उम्मीदवारों ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

सैलरी

फ्रेशर्स - स्कूल पास-आउट (कक्षा 10वीं) 6000/- (प्रति माह)

फ्रेशर्स - स्कूल पास-आउट (कक्षा 12वीं) 7000/- (प्रति माह)
पूर्व आईटीआई - राष्ट्रीय या राज्य प्रमाणपत्र धारक ₹ 7000 / - (प्रति माह)

ऐसे करें अप्लाई

जो लोग इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट -https://pb.icf.gov.in पर जाकर और नोटिफिकेशन में बताए गए दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए आवेदन कर सकते हैं।

सेलेक्शन प्रोसेस

उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर दिए गए नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement