Saturday, April 20, 2024
Advertisement

इंडियन आर्मी में निकली कई पदों भर्ती, ये रही डिटेल

Indian Army 54th NCC recruitment 2023: इंडियन आर्मी में कई पदों पर भर्ती निकली हैं। वे उम्मीदवार जो देश सेवा की भावना रखते है इन पदों के लिए आवेदन कर दें। इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहां पढ़ें।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: January 21, 2023 7:49 IST
Indian Army- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Army में निकली वैकेंसी

इंडियन आर्मी ज्वाइन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका है। इंडियन आर्मी ने शॉर्ट सर्विस कमीशन के अनुदान के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटिफिकेशन के मुताबिक, आर्मी ने विभिन्न पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 15 फरवरी है। इन पदों पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल

यह भर्ती अभियान 55 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है, जिसमें से 50 रिक्तियां एनसीसी पुरुषों के लिए हैं और 5 रिक्तियां एनसीसी महिलाओं के लिए हैं।

आयु सीमा

उम्मीदवार की आयु 1 जुलाई 2023 को 19 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

योग्यता मानदंड

उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री या समकक्ष होना चाहिए, जिसमें सभी वर्षों के अंकों को ध्यान में रखते हुए न्यूनतम 50% अंकों का योग होना चाहिए। अंतिम वर्ष के छात्र भी तब तक आवेदन करने के पात्र हैं जब तक वे अपने संबंधित डिग्री कार्यक्रम के पहले दो/तीन/चार वर्षों में कम से कम 50% समग्र ग्रेड प्वाइंट औसत हासिल कर लेते हैं।

साथ ही उम्मीदवारों को एनसीसी के सीनियर डिवीजन/विंग में कम से कम दो/तीन साल (जैसा कि लागू हो) के लिए सेवा होनी चाहिए।

Direct link to apply

Indian Army 54th NCC recruitment 2023: ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाएं

फिर खुद को रजिस्टर करें और आवेदन भरें

अब सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें

फिर सबमिट करें और भविष्य के लिए प्रिंट अपने पास रख लें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement