Monday, May 20, 2024
Advertisement

इंडियन आर्मी में निकली एक और वैकेंसी, नवंबर से शुरू हो रहे ऑनलाइन

इंडियन आर्मी ज्वाइन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका। इंडियन आर्मी ने वैकेंसी निकाली है। इंडियन आर्मी ने शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किया है। अभ्यर्थी इंडियन आर्मी की वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। इस वैकेंसी से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार यहां पढे़ं।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 27, 2022 10:58 IST
इंडियन आर्मी ने निकाली वैकेंसी- India TV Hindi
Image Source : INDIAN ARMY WEBSITE इंडियन आर्मी ने निकाली वैकेंसी

इंडियन आर्मी ज्वाइन करने के लिए युवा काफी मेहनत करते हैं। इसके लिए इंडियन आर्मी भी समय-समय पर वैकेंसी निकालती रहती है। इंडियन आर्मी ने इस बार भी वैकेंसी निकाली है। आर्मी ने इस बार टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स (टीजीसी 137) का शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किया है। इसमें इंजीनियरिंग कैंडिडेटेस् आवेदन कर सकते हैं। नोटिफिकेशन के मुताबिक, इंडियन आर्मी टीजीसी 137 के लिए रजिस्ट्रेशन 1 नवंबर से शुरू होकर 30 नवंबर 2022 तक जारी रहना है। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी इंडियन आर्मी की वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर ऑनलाइन फार्म भर सकते हैं।

उम्र सीमा 

20 से 27 साल के अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए पात्र होंगे।

आवेदन के लिए पात्रता

इंडियन आर्मी की इस भर्ती में शामिल होने के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों के पास संबंधित क्षेत्र में इंजीनियरिंग की डिग्री होना आवश्यक है। बता दें कि इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स के अंतिम साल के उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन के लिए न्यूनतम आयु 20 वर्ष और 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों को भारत का नागरिक होना चाहिए। भारतीय मूल का व्यक्ति जो पाकिस्तान, श्रीलंका और पूर्वी अफ्रीकी देशों केन्या, युगांडा से हो, संयुक्त गणराज्य तंजानिया, जाम्बिया, मलावी, इथियोपिया और वियतनाम से भारत में स्थायी रूप से बसने के इरादे से आया हो। अनुशासन और खाली पद के बारे में अधिक जानकारी अधिसूचना में मिल जाएगी।

चयन प्रकिया

सबसे पहले इस भर्ती में शामिल होने अभ्यर्थियों को उनके इंजीनियरिंग डिग्री में नंबर के आधार पर शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा। इसके बाद शॉर्ट लिस्ट अभ्यर्थियों को एसएसबी इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा जो 5 दिन होना है। इंटरव्यू के बाद मेडिकल टेस्ट होगा। 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement