Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

Indian Navy Agniveer Recruitment 2023: इंडियन नेवी में अग्निवीर भर्ती के लिए आज से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन, जानें कैसे करना है आवेदन

इंडियन नेवी में अग्निवीर भर्ती के लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 29, 2023 7:22 IST
Indian Navy Agniveer Recruitment 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Indian Navy Agniveer Recruitment 2023

Indian Navy Agniveer Recruitment 2023: इंडियन नेवी आज, 29 मई से अग्निवीर एसएसआर भर्ती 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू करेगी। जो उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा के लिए योग्य और इच्छुक हैं, अग्निवीर की आधिकारिक वेबसाइट agniveernavy.cdac.in पर 15 जून, 2023 तक अपना आवेदन ऑनलाइन जमा कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 1,365 खाली पद भरे जाने हैं, जिनमें से 273 पद महिलाओं के लिए हैं। ध्यान दें कि केवल अविवाहित भारतीय पुरुष और महिला उम्मीदवार ही भारतीय नौसेना में अग्निवीर पदों के लिए आवेदन करने के पात्र हैं।

 

योग्यता

इंडियन नेवी के अग्निवीर पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार 15 जून तक agiveernavy.cdac.in पर अपना फॉर्म जमा कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को भारत के शिक्षा मंत्रालय, द्वारा मान्यता प्राप्त बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन से संबद्ध स्कूल से मैथ + फिजिक्स और तीन विषयों में से एक: केमेस्ट्री, बायोलॉजी और कंप्यूटर साइंस के साथ कक्षा 12 पास होना चाहिए।

आयु सीमा

इस भर्ती में भाग लेने वाले उम्मीदवारों का जन्म 1 नवंबर 2002 से 30 अप्रैल 2006 के बीच होना चाहिए।

सेलेक्शन क्राइटेरिया

उम्मीदवारों का चयन दो चरणों वाली प्रक्रिया के माध्यम से किया जाएगा, पहले चरण में कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन परीक्षा और दूसरे चरण में 'लिखित परीक्षा, पीएफटी और भर्ती चिकित्सा परीक्षा'। कंप्यूटर आधारित परीक्षा में कुल 100 प्रश्न होंगे जिनमें से प्रत्येक 1 अंक का होगा।

फीस

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के समय उम्मीदवारों को 550 रुपये प्लस जीएसटी का भुगतान करना होगा। अधिक जानकारी और आवेदन पत्र लिंक के लिए आवेदक भारतीय नौसेना अग्निवीर भर्ती पोर्टल पर जा सकते हैं।

Indian Navy Agniveer Recruitment 2023: यहां करें अप्लाई

उम्मीदवार 15 जून, 2023 तक भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट -joinindiannavy.gov.in या agniveernavy.cdac.in पर अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें-

JEE Advanced 2023 Admit Card: आज जारी होंगे जेईई एडवांस्ड के एडमिट कार्ड, जानें कैसे करना है डाउनलोड

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement