Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Indian Navy Agniveer Recruitment 2023: भारतीय नौसेना में अग्निवीर भर्ती के लिए शुरू हुए आवेदन, जानें कैसे करें अप्लाई

Indian Navy Agniveer Recruitment 2023: इंडियन नेवी ने आज यानी 29 मई से अग्निवीर एसएसआर भर्ती 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को शुरू कर दिया है। इच्छुक व योग्य कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: May 29, 2023 20:12 IST
इंडियन नेवी अग्रिवीर भर्ती(सांकेतिक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : INDIAN NAVY/FILE इंडियन नेवी अग्रिवीर भर्ती(सांकेतिक फोटो)

Indian Navy Agniveer Recruitment 2023: भारतीय नौसेना में नौकरी की तलाश में बैठे कैंडिडेट्स के लिए एक खुशखबरी है। इंडियन नेवी ने आज यानी 29 मई से अग्निवीर एसएसआर भर्ती 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को शुरू कर दिया है। आवेदन प्रक्रिया को आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू किया गया है। इस भर्ती के लिए इच्छुक व योग्य कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर agniveernavy.cdac.in या joinindiannavy.gov.in जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

वैकेंसी डिटेल्स और आयु सीमा

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 1,365 खाली पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। इनमें 273 पद महिलाओं के लिए हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स का जन्म 1 नवंबर 2002 से 30 अप्रैल 2006 के बीच होना चाहिए।

लास्ट डेट और शैक्षिक योग्यता
शेड्यूल के मुताबिक इच्छुक कैंडिडेट्स इस भर्ती के लिए  15 जून, 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं। कैंडिडेट्स को बताया जाता है कि केवल अविवाहित महिला और पुरुष ही भारतीय नौसेना में अग्निवीर पदों के लिए आवेदन करने के पात्र हैं।
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है। 

आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को 550 रुपये प्लस जीएसटी का भुगतान करना होगा। इस विषय से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स भारतीय नौसेना अग्निवीर भर्ती पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- विदेश में करनी हो नौकरी या पढ़ाई, तो जानें क्या है IELTS एग्जाम
 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement