Sunday, May 05, 2024
Advertisement

ITBP Constable Recruitment 2022: 10वीं और ITI पास के लिए मौका, ITBP में कॉन्स्टेबल पदों पर निकली भर्ती; देखें डिटेल्स

ITBP Recruitment 2022: इस भर्ती के माध्यम से कॉन्स्टेबल की रिक्त पदों को भरा जाना है। कॉन्स्टेबल पदों पर चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को पीईटी, पीएसटी, लिखित परीक्षा और मेडिकल एग्जाम के चरणों से होकर गुजरना होगा। बता दें कि ऑनलाइन आवेदन 29 अक्टूबर 2022 से शुरू हो रहा है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: October 20, 2022 7:00 IST
ITBP Constable Recruitment- India TV Hindi
Image Source : PTI ITBP Constable Recruitment

Highlights

  • आईटीबीपी में कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती
  • ऑनलाइन आवेदन 29 अक्टूबर 2022 से शुरू होगा
  • 186 पदों के लिए करना होगा आवेदन

ITBP Constable Recruitment: इंडो-तिब्बतन बॉर्डर पुलिस (ITBP) ने हेड कॉन्स्टेबल और कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती करने जा रही है। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट itbpolice.nic.in पर जाना होगा। इस भर्ती के माध्यम से कॉन्स्टेबल की कुल 186 रिक्त पदों को भरा जाना है। कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती (ITBP Recruitment 2022) के लिए ऑनलाइन आवेदन 29 अक्टूबर 2022 से शुरू होगा। वैकेंसी से संबंधित जानकारी नीचे दी गई है।

वैकेंसी डिटेल

कुल पद- 186

हेड कॉन्स्टेबल- 58 पद

कॉन्स्टेबल- 128 पद

महत्वपूर्ण तारीख

ऑनलाइन आवेदन की शुरू होने की तारीख- 29 अक्टूबर 2022

आवेदन की आखिरी तारीख- 27 नवंबर 2022

उम्र सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र सीमा 18 वर्ष से 25 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट दी जाएगी। भर्ती के विषय में डिटेल जानकारी चेक करने के लिए नोटिफिकेशन के लिंक पर क्लिक कर देख लें।

ITBP Constable Recruitment 2022 Notification

शैक्षिक योग्यता

जो भी उम्मीदवार कॉन्स्टेबल पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं उनके पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10, 12वीं पास और ITI पास का सर्टिफिकेट होना आवश्यक है। एजुकेशनल क्वालिफिकेशन के बारे में ज्यादा जानकारी प्राप्त करने के लिए नोटिफिकेशन पढ़ लें।

सैलरी

हेड कॉन्स्टेबल पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को सैलरी के रूप में 25,500 रुपये से 81,100 रुपये मिलेगी। वहीं कॉन्स्टेबल पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 21,700 रुपये से 69,100 रुपये सैलरी के रूप में दी जाएगी।

सिलेक्शन प्रोसेस

कॉन्स्टेबल पदों पर चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को पीईटी, पीएसटी, लिखित परीक्षा और मेडिकल एग्जाम के चरणों से होकर गुजरना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर भर्ती का नोटिफिकेशन पढ़ लें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement