Monday, May 20, 2024
Advertisement

एक्साइज कांस्टेबल के इतने पदों पर आई वैकेंसी, यहां से सीधा करें अप्लाई

Jharkhand SSC Recruitment 2023: झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने एक्साइज कांस्टेबल के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर आवेदन शुरू हो गए हैं।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: June 07, 2023 7:59 IST
झारखंड में एक्साइज कांस्टेबल के पदों पर आई वैकेंसी - India TV Hindi
Image Source : FILE झारखंड में एक्साइज कांस्टेबल के पदों पर आई वैकेंसी

Jharkhand SSC Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की खोज में बैठे कैंडिडेट्स के लिए एक जरूरी खबर है। झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने एक्साइज कांस्टेबल के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर आवेदन शुरू हो गए हैं। जो इच्छुक उम्मीदवार इसके लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे सभी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

लास्ट डेट 

जारी शेड्यूल के मुताबिक कैंडिडेट्स इस भर्ती के लिए 30 जून 2023 तक आवदेन कर सकते हैं, जो कि इसके लिए लास्ट डेट है। नोटिफिकेशन के मुताबिक इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 587 पदों पर भर्ती की जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अप्लाई करने से पहले एक बार आधिकारिक अधिसूचना को जरूर पढ़ लें। 

आयु सीमा और शैक्षिक योग्यता
इस भर्ती के लिए अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स की मिनिमम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 21 वर्ष होनी चाहिए। वहीं, इसके लिए अप्लई करने वाले कैंडिडेटस् का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना आवश्यक है। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधकिारिक वेबसाइट पर जाकर विजिट कर सकते हैं। 

आवेदन शुल्क 
इस भर्ती के लिए आवदेन करने वाले जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए शुल्क 100 रुपए एवं एससी, एसटी वर्ग को 50 रुपये आवेदन फीस के रूप में जमा करना होगा। कैंडिडेट्स नीचे दिए गए स्टोप्स को फॉलो करके आवेदन कर सकते हैं। 

डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

कैसे करें अप्लाई(How to apply)

  • सबसे पहले कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाएं। 
  • इसके बाद होमपेज पर Online Application for JECCE-2023 वाले लिंक पर क्लिक करें। 
  • फिर आवेदन प्रोसेस को पूरा करें। 
  • अब आखिरी में पेज को डाउनलोड कर उसका प्रिंटआउट ले लें।

ये भी पढ़ें: चलते-चलते ही कैसे बदल जाती है Train की पटरी, कहां होता है ये कंट्रोल
डर' का दूसरा नाम हैं भारत की ये मिसाइल्स

 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement