Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

KVS TGT Recruitment: केवीएस टीजीटी परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जारी, ऐसे करें डाउनलोड

KVS TGT Exam City Slip: केंद्रीय विद्यालय संगठन(KVS) की तरफ से TGT एग्जाम सिटी स्लिप को जारी कर दिया गया है। एग्जाम सिटी स्लिप को ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया है। कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एग्जाम सिटी स्लिप को डाउनलोड कर सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: February 08, 2023 7:19 IST
केवीएस टीजीटी प्री एडमिट कार्ड जारी(सांकेतिक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : FILE केवीएस टीजीटी प्री एडमिट कार्ड जारी(सांकेतिक फोटो)

KVS TGT Exam City Slip: केंद्रीय विद्यालय में टीजीटी(ट्रंड ग्रेजुएट टीचर) एग्जाम के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक खबर है। केंद्रीय विद्यालय संगठन(KVS) की तरफ से TGT एग्जाम सिटी स्लिप को जारी कर दिया गया है। एग्जाम सिटी स्लिप को ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया है। जिन कैंडिडेट्स ने इस भर्ती परीक्षा में अप्लाई किया है, वे सभी आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in से एग्जाम सिटी स्लिप को डाउनलोड कर सकते हैं।    

डायरेक्ट लिंक से करें चेक

इस भर्ती परीक्षा(KVS TGT Recruitment Exam) का आयोजन 12 फरवरी 2023 से लेकर 14 फरवरी 2023 तक किया जाएगा। इस परीक्षा के लिए फाइनल एडमिट कार्ड एग्जाम से दो-तीन पहले जारी किए जाएंगे। फाइनल एडमिट कार्ड को भी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।  यह एक कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम होगा। कैंडिडेट्स एग्जाम सिटी स्लिप को नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके भी चेक कर सकते हैं। 

ऐसे करें चेक व डाउनलोड 

  • सबसे पहले कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट्स पर जाएं। 
  • इसके बाद कैंडिडेट्स होमपेज पर Announcments पर जाएं।
  • फिर आप TGT city display link पर क्लिक करें।
  • इसके बाद मांगी गई लॉगिन जानकारी दर्ज करें।
  • अब एग्जाम सिटी स्लिप आपके सामने खुल जाएगी।
  • आखिरी में आप इसका प्रिंटआउट निकलवा लें। 

ये भी पढ़ें- Kendriya vidyalaya Admisssion: केंद्रीय विद्यालय में किस क्लास में एडमिशन के लिए कितनी होनी चाहिए उम्र, जानें यहां

क्या होता है Spy Balloon, कब हुए थे ये पहली बार इस्तेमाल; इस काम में भी करते हैं यूज

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement