Monday, April 29, 2024
Advertisement

UPPSC स्टाफ नर्स भर्ती के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट, डायरेक्ट लिंक से करें जल्द अप्लाई

उत्तर प्रदेश में UPPSC(उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन) की तरफ से स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। UPPSC पंजीकरण प्रक्रिया को आज खत्म कर देगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 29, 2023 10:57 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

UPPSC Staff Nurse Recruitment 2023: यूपी में स्टाफ नर्स के पद पर निकली भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक जरूरी खबर है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से आज यानी 29 सितंबर 2023 को यूपीपीएससी स्टाफ नर्स भर्ती 2023 के लिए चल रही पंजीकरण प्रक्रिया को बंद कर दिया जाएगा। जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे सभी यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। 

नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती अभियान के जरिए स्टाफ नर्स के कुल 2240 पदों पर भर्ती की जाएगी। इनमें 2069 पद महिलाओं के लिए और 171 पद स्टाफ नर्स मेल के लिए हैं।  

क्या है एलिजिबिलिटी 

इस भर्ती के लिए आवदेन करने वाले उम्मीदवारों के पास साइंस के साथ 10 वीं, 12वीं के साथ जनरल नर्सिंग में डिपलोमा और मिडवाइफरी या बीएससी नर्सिंग डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा यूपी नर्सिंग काउंसिल में पंजीकरण प्रमाण पत्र होना चाहिए। 

कितनी मिलेगी सैलरी

  • पे स्केल लेवल-7
  • पे मेट्रिक्स:  44900-142400 रुपये 

एज लिमिट 

  • कैंडिडेट्स की मिनिमम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल होनी चाहिए।
  • अधिसूचना के मुताबिक आयु की गणना 1 जुलाई 2023 को ध्यान में रखकर की जाएगी।
  • संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

ये रहा आवेदन करने के लिए सीधा लिंक 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement