Saturday, May 18, 2024
Advertisement

जल्दी करें! MPPEB के लिए आज रजिस्ट्रेशन विंडो हो जाएगी बंद, 3 हजार से ज्यादा पद की है वैकेंसी

MPPEB आज ग्रुप 4 के 3 हजार से ज्यादा पदों की भर्ती (MPPEB Bharti 2023) के लिए आवेदन प्रक्रिया बंद कर देगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जल्दी आवेदन कर दें।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 20, 2023 14:25 IST
MPPEB- India TV Hindi
Image Source : ESB.MPONLINE.GOV.IN MPPEB

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड आज, 20 मार्च को 3,000 से अधिक समूह 4 के पदों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन बंद कर देगा। जो उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में भाग लेना चाहते हो, जल्दी करें। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अपने फॉर्म peb.mp.gov.in या esb.mponline.gov.in पर जमा कर सकते हैं। बता दें कि एप्लीकेशन फॉर्म एडिट विंडो 25 मार्च तक खुला रहेगा। जिन उम्मीदवारों ने 12 वीं कक्षा उत्तीर्ण की है और संबंधित क्षेत्र में डिग्री/डिप्लोमा रखते हैं, वे इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। वहीं, उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2023 को 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

मूल रूप से, घोषित रिक्तियों की कुल संख्या 2,716 थी, लेकिन बाद में, PEB ने घोषणा की कि इसे बढ़ाकर 3,047 कर दिया गया है। इन पदों पर भर्ती परीक्षा 2 जुलाई 2023 को दो पालियों में आयोजित की जाएगी- पहली पाली सुबह 9 बजे से 11 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक।

Direct link to apply for MPPEB group 4 recruitment 2023

MPPEB group 4 recruitment 2023: ऐसे करें आवेदन

सबसेपहले MPPEB की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

फिर नए उम्मीदवारों को पहले पोर्टल पर पंजीकरण करना होगा और फिर लॉगिन करना होगा। मौजूदा उम्मीदवार इस चरण को छोड़ सकते हैं और अपने प्रोफाइल में लॉग इन कर सकते हैं।
इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म भरें।
इसके बाद डाक्यूमेंट अपलोड करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
एक बार हो जाने के बाद, सबमिट पर क्लिक करें।
अंत में इस पेज को सेव कर लें।

इसे भी पढ़ें-

Indian Army: जल्दी करें! अग्निवीर भर्ती के लिए आज बंद हो रहे रजिस्ट्रेशन, यहां डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई
ऐसे 5 कोर्स जो आपको दिला सकते है अच्छा जॉब और बढ़िया सैलरी

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement