Friday, May 10, 2024
Advertisement

Indian Army: जल्दी करें! अग्निवीर भर्ती के लिए आज बंद हो रहे रजिस्ट्रेशन, यहां डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

भारतीय सेना में शामिल होना चाहते हैं तो ये सुनहरा मौका आपके लिए ही है। भारतीय सेना ने अग्निवीर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है, पर जल्दी करें आज इस भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन बंद हो रहे हैं। अधिक जानकारी के लिए यहां पढ़ें...

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 20, 2023 12:29 IST
Indian Army- India TV Hindi
Image Source : JOININDIANARMY.NIC.IN Indian Army

Indian Army Agniveer Recruitment 2023: भारतीय सेना ज्वॉइन करना चाहते हैं तो ये मौका हाथ से जाने न दें। अगर ये मौका हाथ से चला गया तो फिर पछताएंगे। बता दें कि अग्निवीर भर्ती में आवेदन करने का आज आखिरी मौका है। वे उम्मीदवार जो सेना में शामिल होना चाहते हों, वे इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए उम्मीदवर को इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाना होगा। बता दें कि आवेदन सिर्फ ऑनलाइन भरे जा सकते हैं, अन्य किसी माध्यम से किया गया आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

जानें वैकेंसी डिटेल

इस भर्ती अभियान के जरिए अग्निवीर (जनरल ड्यूटी), अग्निवीर (टेक्निकल), अग्निवीर क्लर्क/ स्टोर कीपर, अग्निवीर ट्रेड्समैन आदि पदों पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती में अप्लाई करने के लिए एजुकेशन क्वालिफिकेशन पद के हिसाब से अलग-अलग है। बता दें कि इस भर्ती में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं, तो किसी पद के लिए 10 + 2 पैटर्न से 12वीं पास अप्लाई कर सकते हैं। बेहतर होगा हर पद के बारे में डिटेल ऑफिशियल वेबसाइट पर दिए गए नोटिस को पढ़ लें। अगर बाच उम्र सीमा की है तो इन पद के लिए आयु साढ़े 17 साल से 21 साल तय की गई है।

बढ़ चुकी है आखिरी तारीख

जानकारी दे दें कि भारतीय सेना की अग्निवीर भर्ती 2023 में पहले आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 मार्च थी, जिसे बढ़ाकर 20 मार्च कर दिया था। उम्मीदवार इस मौके का फायदा उठाकर आज अप्लाई कर दें। अप्लाई करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया जा रहा है।

ऐसे होगा चयन व कितना देना होगा शुल्क

इन पद के लिए उम्मीदवार का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा। इस चरण को पार करने वाले उम्मीदवार अगले चरण यानी भर्ती रैली के लिए बुलाए जाएंगे। दोनों चरण पार करने वाले उम्मीदवार का ही सेलेक्शन फाइनल होगा। बता दें कि इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को 250 रुपये फीस देना पड़ेगा।

इसे भी पढे़ें-

क्या आपको पता है DM और DC के बीच का अंतर, यहां जानें आखिर किसके पास है ज्यादा पावर?

Career Tips: दुनिया के कुछ अजब-गजब कोर्स, एक भी कर ली तो लाइफ सेट है बॉस

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement