Saturday, May 18, 2024
Advertisement

नवोदय में निकली नौकरियों की भरमार, मिलगी 35 हजार से ज्यादा सैलरी; बिना परीक्षा के होगा सेलेक्शन

नवोदय विद्यालय में कई पदों पर भर्तियां निकली हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां पढ़ें..

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 31, 2023 9:51 IST
NVS Recruitment 2023- India TV Hindi
Image Source : FILE NVS Recruitment 2023

​NVS Recruitment 2023: नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका। NVS की ओर से एक भर्ती नोटिफिकशन जारी किया गया है। भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक, संस्थान में कई पदों पर भर्ती की जानी है। इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का सेलेक्शन कॉन्ट्रैक्ट यानी संविदा के आधार पर होगा। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 10 जून 2023 तय की गई है।

जानकारी दे दें कि इस भर्ती अभियान के जरिए बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के संस्थानों में कुल 321 पदों को भरा जाना है। इनमें पीजीटी, टीजीटी व अन्य पद शामिल हैं। इस भर्ती में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं/ संबंधित क्षेत्र में ग्रेजुएशन/पोस्ट-ग्रेजुएशन/ बीएड डिग्री एवं अन्य निर्धारित पात्रताएं व कार्य करने का अनुभव होना जरूरी है।

आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 50 वर्ष होनी चाहिए। वहीं, रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

चयन

नोटिफिकेशन के मुताबिक, इन पद के लिए उम्मीदवारों को एकेडमिक क्वालिफेकेशन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इसके बाद उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। ध्यान दें कि उम्मीदवारों को अपने सभी जरूरी डाक्यमेंट्स की प्रतियों को वेरीफाई के लिए साथ ले जाना होगा।

सैलरी

इन पदों पर चुने गए उम्मीदवारों को 34,125 रुपये से लेकर 35,750 रुपये हर महीने सैलरी दी जाएगी।

Navodaya Recruitment 2023 ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाएं।

फिर होमपेज पर, 'Recruitment' टैब पर क्लिक करें।
इसके सम्बंधित भर्ती नोटिफिकेशन पर क्लिक करें।
फिर उम्मीदवार जरूरी क्रेडेंशियल डालें।
अब उम्मीदवार एप्लीकेशन फार्म भरें और सभी दस्तावेज अपलोड कर आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
अंत में फॉर्म सबमिट कर इसका एक प्रिंट निकालकर रख लें।

ये भी पढ़ें-

CUET PG 2023: आज जारी होने वाली है सीयूईटी एग्जाम सिटी स्लिप, यहां जानें कैसे करना है डाउनलोड

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement