Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

इस राज्य में निकली 2400 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी, आवेदन में नहीं लगेगी कोई फीस

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। ओएसएसएससी ने 2400 से अधिक पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 19, 2023 8:04 IST
sarkari naukri- India TV Hindi
Image Source : FILE सरकारी नौकरी

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। ओडिशा सब-ऑर्डिनेट स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (ओएसएसएससी) ने ओडिशा सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के तहत विभिन्न जिला प्रतिष्ठानों में भर्ती के लिए कंबाइंड रिक्रूटमेंट एग्जामिनेशन- 2023 (III) के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, ओएसएसएससी ने ओडिशा सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के तहत विभिन्न जिला प्रतिष्ठानों में फार्मासिस्ट और मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर (पुरुष) के पदों पर भर्ती निकाली है।

इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 दिसंबर से शुरू होगी। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वे आवेदन शुरू होने के साथ आधिकारिक वेबसाइट osssc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

OSSSC CRE III 2023 वैकेंसी डिटेल

इस भर्ती अभियान के जरिए 2453 पदों को भरा जाना है, जिनमें से 1002 रिक्तियां फार्मासिस्ट के पद के लिए और 1451  मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर (पुरुष) पद के लिए हैं।

OSSSC CRE III 2023 2023 आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 21 से 38 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

OSSSC CRE III 2023 2023  आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने वाले युवाओं को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना है।

OSSSC CRE III 2023 2023 क्वालिफिकेशन

फार्मासिस्ट पद के लिए: उम्मीदवारों को ओडिशा की काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन के तहत साइंस से +2  पास/समकक्ष और राज्य के सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों/किसी अन्य मान्यता प्राप्त निजी से फार्मेसी/बी.फार्मा (बैचलर ऑफ फार्मेसी) से डिप्लोमा होना चाहिए।

मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर (पुरुष): उम्मीदवारों को ओडिशा की काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन के तहत साइंस से +2 पास/समकक्ष और राज्य के सरकारी मेडिकल कॉलेज और फार्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया/एआईसीटीई द्वारा अस्पताल/किसी अन्य मान्यता प्राप्त निजी संस्थान से फार्मेसी में डिप्लोमा होना चाहिए। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए नीचे नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में निकली बंपर भर्ती, 1800 से ज्यादा है वैकेंसी; ऐसे करें अप्लाई

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement