Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Post Office Job: 8वीं पास के लिए पोस्ट ऑफिस में नौकरी का सुनहरा मौका, मिलेगी इतनी ज्यादा सैलरी

Post Office Job: आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 अक्टूबर 2022 है। इच्छुक उम्मीदवार डाक विभाग में इन पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: October 08, 2022 12:52 IST
Post Office Job- India TV Hindi
Image Source : FILE Post Office Job

Highlights

  • आवेदन की अंतिम तारीख 17 अक्टूबर
  • 18 से 30 की उम्र के लोग कर सकते हैं आवेदन
  • सातवें वेतनमान के अनुसार मिलेगी सैलरी

Post Office Job: यदि आप सिर्फ आठवीं पास हैं तो भी आपके लिए सरकारी नौकरी में भर्ती के लिए सुनहरा मौका आया है। सरकारी नौकरी की चाह रखने वालों के लिए पोस्ट ऑफिस में ट्रेडर्स के पदों के लिए भर्तियां निकली है। जानते हैं इसके लिए और क्या योग्यता चाहिए और इसमें भर्तियां किस आधार पर की जाएंगी।

इतने पदों पर की जानी है भर्तियां

भारतीय डाक विभाग में कुल 7 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। ये सभी पद ट्रेड से संबंधित हैं। इसमें इलेक्ट्रीशियन, पेंटर, वेल्डर और कारपेंटर के पद शामिल हैं। इलेक्ट्रीशियन व कारपेंटर के 2-2 और वेल्डर व पेंटर के 1-1 पद खाली है. 

आवेदन की अंतिम तारीख 17 अक्टूबर

आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 अक्टूबर 2022 है। इच्छुक उम्मीदवार डाक विभाग में इन पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन के लिए भारतीय डाक विभाग की वेबसाइट indiapost.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

ये योग्यता होना जरूरी

जिस ट्रेड के पद के लिए अप्लाई कर रहे हैं, उस काम का अनुभव होना जरूरी है। उम्मीदवार को संबंधित ट्रेड में कम से कम एक साल का एक्सपीरिएंस होना चाहिए। अगर आप एमपी मैकेनिक के पद के लिए अप्लाई कर रहे हैं तो आपके पास हैवी मोटर व्हीकल ड्राइविंग लाइसेंस (Driving Licence) होना आवश्यक है।  

ये क्वालिफिकेशन और उम्र आवश्यक

उम्मीदवार का 8वीं पास होना जरूरी है।  ट्रेडर्स के पदों के लिए 18 से 30 की उम्र के लोग आवेदन कर सकते हैं। आरक्षित वर्ग (Reserved Category) वालों को अधिकतम उम्र सीमा (Maximum Age Limit) में कुछ छूट दी जाएगी। 

सातवें वेतनमान के अनुसार मिलेगी सैलरी

ट्रेडर्स के इन पदों के लिए बढ़िया सैलरी मिलेगी। चयनित उम्मीदवार को 63, 200 रुपये तक की मासिक सैलरी दी जाएगी। इन पदों के लिए 7वें वेतनमान के आधार पर सैलरी दी जाएगी। 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement