Friday, May 17, 2024
Advertisement

इस राज्य में निकली ANM व GNM के पदों पर नौकरियों की भरमार, यहां देखें डिटेल

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। ANM व GNM पदों पर राजस्थान में बंपर भर्ती निकली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 08, 2023 6:15 IST
sarkari naukri- India TV Hindi
Image Source : FILE सरकारी नौकरी

सरकारी कार्यालय में नौकरी करने के इच्छुक हैं तो ये खबर आपके काम की है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (आरएसएमएसएसबी) ने संविदा महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता (एएनएम) और संविदा नर्स (जीएनएम) के पद के लिए नोटिफिकेशन जारी किए हैं। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए खुद को योग्य मानते हों वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ध्यान दें कि आवेदन प्रक्रिया 10 जुलाई से शुरू होगी और 8 अगस्त आवेदन चलेगी। आधिकारिक वेबसाइट का पता ये रहा- rsmssb.rajasthan.gov.in जानकारी दे दें कि परीक्षा अस्थायी रूप से 24 सितंबर, 2023 को आयोजित की जाएगी।

RSMSSB ANM/GNM recruitment 2023 वैकेंसी डिटेल

जानकारी दे दें कि यह भर्ती अभियान 3646 पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है, जिनमें से 2058 रिक्तियां एएनएम के पद के लिए और 1588 रिक्तियां जीएनएम के पद के लिए हैं।

RSMSSB ANM/GNM recruitment 2023  आयु सीमा 

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

RSMSSB ANM/GNM recruitment 2023  आवेदन शुल्क

जनरल कैटेगरी, बीसी (क्रीमी लेयर), और ईबीसी (क्रीमी लेयर) के उम्मीदवारों को ₹600 की राशि का भुगतान करना होगा, जबकि बीसी (नॉन-क्रीमी लेयर), ईबीसी (नॉन-) के उम्मीदवारों को ₹600 का भुगतान करना होगा। क्रीमी लेयर), ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी को ₹400 का शुल्क देना होगा।

RSMSSB ANM/GNM recruitment 2023 योग्यता

एएनएम पद के लिए: सहायक नर्स मिडवाइफरी प्रशिक्षण/स्वास्थ्य कार्यकर्ता महिला पाठ्यक्रम के साथ 10वीं पास। उम्मीदवारों को राजस्थान नर्सिंग काउंसिल में बी ग्रेड नर्सिंग के रूप में रजिस्टर्ड होना चाहिए।

जीएनएम पद के लिए: राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से जीएनएम पाठ्यक्रम या इसके समकक्ष योग्यता,साथ ही  राजस्थान नर्सिंग काउंसिल (आरएनसी) में रजिस्ट्रेशन हो।

ये भी पढ़ें-

कॉलेज की फीस नहीं दे पा रहे और करियर भी चमकाना है, तो कर लें बस ये काम

NExT एग्जाम पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने MBBS छात्रों को लेकर कहा, 'किसी भी छात्र को अब...'
यूपी पुलिस ने जारी किया कांस्टेबल, SI समेत 62 हजार से ज्यादा भर्तियों के डिटेल, जानें कब आएंगे नोटिफिकेशन?

 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement