Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

RBI Grade B Recruitment 2023: RBI में करना चाहते हैं नौकरी तो ये रहा मौका, यहां डायरेक्ट लिंक से करें आवेदन

सरकारी नौकरी की कर रहे हैं तैयारी तो ये खबर आपके लिए है। आरबीआई ने कई ऑफिसर पदों पर वैकेंसी निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 10, 2023 10:35 IST
RBI Grade B Recruitment 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK RBI Grade B के लिए वैकेंसी निकली है।

RBI Grade B Job: भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने विभिन्न विभागों में अधिकारी ग्रेड 'बी' (डीआर) के पद के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। आवेदन प्रक्रिया 9 जून को समाप्त होगी। RBI ने 9 मई, 2023 से आरबीआई ग्रेड बी भर्ती 2023 आवेदन प्रक्रिया शुरू की है। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट - Opportunities.rbi.org.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 9 जून, 2023 शाम 6 बजे तक है। जो उम्मीदवार इच्छुक हैं उन्हें सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने के लिए अंतिम दिनों तक प्रतीक्षा न करें, बल्कि वेबसाइट क्रैश या सर्वर त्रुटियों जैसी परेशानी से बचने के लिए जल्द से जल्द ऑनलाइन आवेदन कर दें।

RBI Grade B Recruitment 2023 के लिए वैकैंसी डिटेल 

नौटिस के मुताबिक, यह भर्ती अभियान 291 खाली पदों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है, जिनमें से 222 रिक्तियां ग्रेड 'बी' (DR) - सामान्य अधिकारियों के पदों के लिए हैं, 38 रिक्तियां ग्रेड 'में अधिकारियों के पद के लिए हैं। बी' (डीआर) - डीईपीआर, और ग्रेड 'बी' (डीआर) - डीएसआईएम अधिकारियों के 31 पद खाली हैं।

उम्मीदवार आरबीआई ग्रेड बी 2023 भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं। आरबीआई ग्रेड बी आवेदन पत्र 2023 को सीधे खोलने के लिए एक सीधा लिंक नीचे शेयर किया गया है।

Click here for the direct link to apply

RBI Grade B recruitment 2023: ऐसे करें अप्लाई

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट opportunities.rbi.org.in पर जाएं।

फिर होमपेज पर करेंट वेकेंसी पर क्लिक करें।
इसके बाद, “Direct Recruitment for the post of Officers in Grade ‘B’ (Direct Recruit-DR) (On Probation-OP) (General/DEPR/DSIM) Streams - Panel Year 2023” लिंक पर क्लिक करें।
इसके बाद आईबीपीएस पोर्टल पर रजिस्टर करें।
अब एप्लीकेशन फॉर्म भरें, सभी जरूरी डाक्यूमेंट अपलोड करें।
फिर आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
अंत में भविष्य की जरूरत के लिए एक प्रिंटआउट निकाल लें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement