Monday, April 29, 2024
Advertisement

डाक विभाग में निकली बंपर भर्ती, 100 रुपए फॉर्म फीस और 81 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी

भारतीय डाक विभाग में नौकरी करने की चाहत रखने वाले उम्मीदवार अगर इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो उन्हें विभाग की आधिकारिक वेबसाइट dopsportsrecruitment.in पर जा कर अप्लाई करना होगा।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: November 07, 2022 7:53 IST
डाक विभाग में निकली बंपर भर्ती- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO डाक विभाग में निकली बंपर भर्ती

सरकारी नौकरी की चाह रखने वालों के लिए भारतीय डाक विभाग लेकर आया है सुनहरा मौका। अगर आप सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो आपको भी इस पद के लिए अप्लाई करना चाहिए। हालांकि, अप्लाई करने से पहले एक बार आप भारतीय डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट dopsportsrecruitment.in पर जाकर अपनी योग्यता इस वैकेंसी के अनुसार जरूर चेक कर लें। भारतीय डाक विभाग ने कुल 188 पदों पर भर्ती निकाली है। इस वैकेंसी पर अगर आप अप्लाई करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि इसके लिए अंतिम तारीख 22 नवंबर 2022 है। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि 22 तारीख को शाम 6 बजे के बाद आप इस वैकेंसी के लिए अप्लाई नहीं कर सकते हैं।

ऐसे करें अप्लाई

भारतीय डाक विभाग में नौकरी करने की चाहत रखने वाले उम्मीदवार अगर इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो उन्हें विभाग की आधिकारिक वेबसाइट dopsportsrecruitment.in पर जा कर अप्लाई करना होगा। अप्लाई करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट dopsportsrecruitment.in पर जाना होगा। इसके बाद वेबसाइट की होम पेज पर Career के लिंक पर क्लिक करें। हालांकि, आवेदन शुरू होने के बाद ही India Post Gujarat Circle Postman Vacancy 2022 Apply Online की लिंक एक्टिव होगी। जैसे ही यह एक्टिव होगी आपको अगले पेज पर मांगी गई साभी डिटेल्स भरनी होंगी और अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन करने के बाद उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

कितनी मिलेगी सैलरी

भारतीय डाक विभाग ने कुल 188 पदों पर भर्ती निकाली है, यह भर्ती पोस्टल असिस्टेंट/सॉर्टिंग असिस्टेंट, पोस्टमैन/मेल गार्ड और मल्टी-टास्किंग स्टाफ (MTS) के पद पर निकली है। पोस्टल असिस्टेंट/सॉर्टिंग असिस्टेंट के पदों के लिए सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को हर महीने तकरीबन 25,500 रुपये से 81,000 रुपये की सैलरी मिलेगी। इसके अलावा पोस्टमैन/मेल गार्ड के पद पर सलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को 21,700 से 69,100 रुपये सैलरी मिलेगी। वहीं, मल्टी-टास्किंग स्टाफ के पदों पर सलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को सैलरी 18,000 से 56,900 रुपये मिलेगी। अगर आवेदन फॉर्म फीस की बात करें तो यह जनरल, ओबीसी और ईडब्लूएस के लिए 100 रुपए है। वहीं महिला, ट्रांसजेंडर, एससी, एसटी और भूतपूर्व सैनिकों के लिए यह फॉर्म बिल्कुल फ्री है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement