Monday, April 29, 2024
Advertisement

IOCL में GNM एडमिशन के लिए आज से शुरू हुए रजिस्ट्रेशन, यहां देखें डिटेल

IOCL में GNM एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू हुए हैं। जो उम्मीदवार इसमें एडमिशन लेना चाहते हैं वे अपना रजिस्ट्रेशन आधिकारिक वेबसाइट के माध्यस से करा सकते हैं। इससे जुड़ी अन्य जानकारी के लए यहां पढ़ें..

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 30, 2023 14:45 IST
IOCL - India TV Hindi
Image Source : IOCL IOCL

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने IOCL GNM एडमिशन (IOCL GNM Admission 2023) के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 30 जून, 2023 को शुरू कर दी है। जो उम्मीदवार IOCL के GNM में एडमिशन लेना चाहते हैं, वे  आधिकारिक वेबसाइट iocl.com के माध्यम से जनरल नर्सिंग और मिडवाइफरी कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं। पाठ्यक्रम के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 21 जुलाई, 2023 तक है। नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रवेश प्रक्रिया के माध्यम से कुल 30 सीटें भरी जाएंगी। इस एडमिशन से जुड़ी पात्रता, महत्वपूर्ण तारीखें और अन्य जानकारी के लिए नीचे पढ़ें।

महत्वपूर्ण तारीखें

आवेदन शुरू होने की तारीख: 30 जून, 2023

आवेदन की अंतिम तारीख: 21 जुलाई, 2023
लिखित परीक्षा: 23 जुलाई, 2023
रिजल्ट: 26 जुलाई, 2023
दस्तावेज़ वेरीफिकेशन, चिकित्सा परीक्षा की तारीख: 28 जुलाई से 29 जुलाई, 2023
एडमिशन तारीख 31 जुलाई, 2023

एलिजिबिलिटी

जो उम्मीदवार पाठ्यक्रम के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से योग्यता परीक्षा में 40% अंकों के साथ कक्षा 10 + 2 में साइंस (फीजिक्स, केमेस्ट्री और बायोलॉजी) और इंग्लिश से पास होना चाहिए। ध्यान दें कि उम्मीदवार की आयु सीमा 17 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

सेलेक्शन प्रोसेस

इस एडमिशन के लिए चयन लिखित परीक्षा (ओएमआर आधारित) 120 मिनट की अवधि पर आधारित होगा। लिखित परीक्षा का स्थान और समय लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड में दिया होगा। लिखित परीक्षा कुल 85 अंकों की होगी। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आईओसीएल की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें-

पीएम मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातें, जो छात्रों के जीवन में भर देंगी जोश, संवर जाएगा भविष्य
अब बिना TET व CTET वाले भी बन सकते हैं टीचर, इस राज्य में निकली बंपर भर्ती

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement