Sarkari Naukari: खिलाड़ियों के लिए UP Police में निकली बंपर भर्ती, ऐसे कर सकते हैं आवेदन

Sarkari Naukari: उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी पुलिस (UP Police) भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) के माध्यम से खिलाड़ियों को सिविल पुलिस के रूप में भर्ती करने का फैसला किया है। यूपीपीआरपीबी ने विशेष रूप से खिलाड़ियों के लिए 534 रिक्तियां निकाली हैं।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: September 27, 2022 16:10 IST
UP Police job- India TV Hindi
Image Source : ANI UP Police job

Highlights

  • खिलाड़ियों के लिए UP Police में निकली बंपर भर्ती
  • ऐसे कर सकते हैं आवेदन
  • 534 पदों पर निकली भर्ती

Sarkari Naukari: उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी पुलिस (UP Police) भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) के माध्यम से खिलाड़ियों को सिविल पुलिस के रूप में भर्ती करने का फैसला किया है। यूपीपीआरपीबी ने विशेष रूप से खिलाड़ियों के लिए 534 रिक्तियां निकाली हैं। इसमें पुरुष के लिए 335 और महिलाओं के लिए 199 पद शामिल हैं। सभी पद सिविल पुलिस में कांस्टेबल के हैं।

इस योग्यता के लोग कर सकते हैं अप्लाई

डीजी यूपीपीआरपीबी, आर.के. विश्वकर्मा ने इस मामले में कहा कि खेल कोटे के तहत आवेदन करने के मानदंड का लाभ वे लोग उठा सकते हैं, जिन्होंने किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास की हो और कम से कम 18 वर्ष की आयु उनकी हो चुकी हो और 22 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय स्तर के खेलों, राष्ट्रीय चैंपियनशिप, फेडरेशन कप, विश्वविद्यालय स्तर पर भी और राष्ट्रीय पुलिस स्पोर्ट्स मीट में भी अपना प्रतिनिधित्व किया हो।

डीजी ने कहा कि खेल श्रेणियों में एक विशिष्ट संख्या में सीटें आरक्षित की गई हैं, जिसमें वाटर स्पोर्ट्स, वॉलीबॉल, हैंडबॉल, कबड्डी, फुटबॉल, शूटिंग, साइकिलिंग, तीरंदाजी, बैडमिंटन और अन्य शामिल हैं।" 2016 में यूपीपीआरपीबी द्वारा 200 सीटों को स्पोर्ट्स कोटा के तहत निर्धारित किया गया था, जिसमें केवल 25 आवेदन प्राप्त हुए थे।

कैसे करें अप्लाई

इस नौकरी के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को आवेदन करन के लिए यूपीपीआरपीबी की ऑफिशियल वेबसाइट www.uppbpb.gov.in पर जाना होगा और तय तारीख के अंदर आवेदन करना होगा। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन आधिकारिक वेबसाइट के जरिए ही करना चाहिए। दरअसल आज कल जिस तरह से ऑनलाइन फ्रॉड चल रहे हैं उसे देखते हुए हमारी सलाह रहेगी कि आप किसी भी थर्ड पार्टी वेबसाइट के जरिए अप्लाई करने से बचें और सीधे ऊपर दिए गए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ही आवेदन करें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन