Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Sarkari Naukari: पंजाब पुलिस में कॉन्सटेबल सहित 1191 पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई, 9 सितंबर है लास्ट डेट

Sarkari Naukari: पंजाब पुलिस में निकली बंपर भर्तियों के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट आगे बढ़ा दी गई है। पहले इसकी लास्ट डेट 16 अगस्त थी लेकिन अब इसे बढ़ाकर 9 सितंबर कर दिया गया है। अब पंजाब पुलिस के कॉन्सटेबल और इंटेलीजेंस असिस्टेंट पदों के लिए 9 तारीख तक अप्लाई कर सकते हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav
Published on: September 02, 2022 18:13 IST
Punjab Police- India TV Hindi
Image Source : ANI Punjab Police

Highlights

  • पंजाब पुलिस में 1191 पदों पर निकली बंपर भर्ती
  • कॉन्सटेबल और इंटेलीजेंस असिस्टेंट पदों के लिए मांगे गए आवेदन
  • अप्लाई करने की लास्ट डेट 9 सितंबर है

Sarkari Naukari: पंजाब पुलिस की ओर से कॉन्सटेबल और इंटेलिजेंस असिस्टेंट के 1191 पदों पर भर्ती निकाली गई है। ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए इसकी लास्ट डेट 16 अगस्त थी जिसे अब बढ़ाकर 9 सितंबर कर दिया गया है। कैंडिडेट्स के पास फॉर्म अप्लाई करने का अभी भी मौका है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया काफी समय से चल रही है। कुछ दिनों पहले इनके लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट भी निकल गई थी लेकिन अब फिर से विभाग द्वारा आवेदन लिंक को खोला गया है। 

आवेदन शुल्क

पंजाब पुलिस के कॉन्सटेबल और इंटेलिजेंस असिस्टेंट पदों पर अप्लाई करने के लिए जनरल कैटेगरी का आवेदन शुल्क 1000 रुपए है। वहीं SC, ST, OBC और EWS कैटेगरी वालों के लिए आवेदन शुल्क 550 रुपए रखा गया है। 

वैकेंसी डिटेल्स

पंजाब पुलिस की इस रिक्रूटमेंट ड्राइव (Punjab Police Recruitment 2022) के माध्यम से कुल 1191 पद भरे जाएंगे। इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को पंजाब पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है – punjabpolice.gov.in

इंटेलिजेंस असिस्टेंट : 818 पद

कॉन्स्टेबल : 373 पद
कुल पदों की संख्या : 1191

योग्यता

इन पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना चाहिए। डिटेल्स देखने के लिए पंजाब पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर दिया ऑफीशियल नोटिस चेक कर सकते हैं।

वेतन 

इन पदों पर चयनित होने के बाद कैंडिडेंट्स को 19900 रुपए प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा।

सिलेक्शन प्रोसेस

उम्मीदवारों का सिलेक्शन कंप्यूटर आधारित परीक्षा और फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट और फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट के माध्यम से किया जाएगा।

कैसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को पंजाब पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है – punjabpolice.gov.in

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement