Saturday, April 20, 2024
Advertisement

sarkari naukri 2020: 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का शानदार मौका, 2000 से ज्यादा वैकेंसी

10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका निकला है दरअसल ओडिशा पोस्टल सर्कल ने ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) के पद के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है। उम्मीदवारों क् लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 01, 2020 19:41 IST
sarkari naukri 2020 jobs for 10th pass apply here- India TV Hindi
sarkari naukri 2020 jobs for 10th pass apply here

sarkari naukri 2020: 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका निकला है दरअसल ओडिशा पोस्टल सर्कल ने ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) के पद के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है। उम्मीदवारों क् लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। उम्मीदवार जो ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, indiapost.gov.in या https://appost.in/gdsonline के माध्यम से पोर्टल में खुद को पंजीकृत करना होगा। ओडिशा पोस्टल सर्कल जीडीएस आवेदन 01 सितंबर 2020 से 30 सितंबर 2020 तक उपलब्ध है।

राज्य के विभिन्न प्रभागों यथा अस्का, बरहामपुर, बीजी डिवीजन, कालाहांडी, कोरापुट, फूलबनी, रायगडा, रायगढ़ में शाखा पोस्ट मास्टर (बीपीएम), सहायक शाखा पोस्ट मास्टर (एबीपीएम) और डेव सेवक के पद के लिए कुल 2060 रिक्तियां उपलब्ध हैं। बालासोर, भद्रक, भुवनेश्वर, कटक शहर, कटक उत्तर, कटक दक्षिण, मयूरभंज, पुरी, आरएमएस एन डिवीजन, बलांगीर, ढेंकनाल, क्योंझर, राउरकेला, संबलपुर और सुंदरगढ़।

ओडिशा पोस्टल सर्कल जीडीएस महत्वपूर्ण तिथियाँ

  •     पंजीकरण और शुल्क भुगतान की तारीख शुरू: 01 सितंबर 2020
  •     पंजीकरण और शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि: 30 सितंबर 2020

पद: ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस)

रिक्तियां: 2060
वेतनमान: 10,000/- रुपये प्रतिमाह

शैक्षिक योग्यता:

  • भारत सरकार / राज्य सरकारों / संघ शासित प्रदेशों द्वारा स्कूल शिक्षा के किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड द्वारा आयोजित गणित, स्थानीय भाषा और अंग्रेजी (अनिवार्य या वैकल्पिक विषयों के रूप में अध्ययन किया गया है) में 10 वीं कक्षा के उत्तीर्ण होने के साथ माध्यमिक विद्यालय परीक्षा। ग्रामीण डाक सेवकों की सभी अनुमोदित श्रेणियों के लिए एक अनिवार्य शैक्षणिक योग्यता होना चाहिए। प्रथम प्रयास में उम्मीदवार उत्तीर्ण दसवीं कक्षा की परीक्षा को अनिवार्य रूप से उत्तीर्ण करने वालों के खिलाफ मेधावी माना जाएगा।
  • उम्मीदवार को कम से कम 10 वीं कक्षा (ओडिया) तक स्थानीय भाषा का अध्ययन करना चाहिए
  • जीडीएस के सभी अनुमोदित श्रेणियों के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार / राज्य सरकार / विश्वविद्यालयों / बोर्डों / निजी संस्थानों के संगठनों द्वारा संचालित किसी भी कंप्यूटर प्रशिक्षण संस्थान से कम से कम 60 दिनों की अवधि के बेसिक कंप्यूटर ट्रेनिंग कोर्स सर्टिफिकेट की आवश्यकता होगी।

आयु सीमा:
18 से 40 वर्ष (सरकार के अनुसार आरक्षित वर्ग के लिए आयु में छूट। ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए कोई आयु छूट नहीं)

ओडिशा पोस्टल सर्कल जीडीएस चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन प्रस्तुत आवेदनों के आधार पर नियमों के अनुसार स्वत: उत्पन्न मेरिट सूची के आधार पर किया जाएगा

ओडिशा पोस्टल सर्कल जीडीएस भर्ती 2020 के लिए आवेदन कैसे करें?
पात्र और इच्छुक उम्मीदवार ओडिशा पोस्ट ऑफिस जीडीएस पोस्ट के लिए 01 सितंबर 2020 से 30 सितंबर 2020 तक ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement