Saturday, May 18, 2024
Advertisement

दसवीं पास के लिए Sarkari Naukri पाने का सुनहरा मौका, इस राज्य में एनिमल अटेंडेंट के 5 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड यानी आरएसएमएसएसबी ने एनिमल अटेंडेंट पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए अभी आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है। यह भर्ती अभियान संगठन में 5हजार से ज्यादा पदों को भरेगा।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 08, 2023 11:36 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

RSMSSB Recruitment: राजस्थान में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवरों के लिए एक अच्छी खबर है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड यानी आरएसएमएसएसबी की तरफ से एनिमल अटेंडेंट पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की है। हालांकि इन पदों पर भर्ती के लिए अभी आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है। एक बार शुरू होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे। अधिसूचना में दिए गए विवरण के मुताबिक यह भर्ती अभियान संगठन में 5934 पदों को भरेगा।

कब से शुरू होंगे आवेदन 

जारी की गई नोटफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 13 अक्टूबर से शुरू होगी और 11 नवंबर 2023 को समाप्त होगी। सुधार सुविधा पंजीकरण की अंतिम तिथि से 7 दिनों के लिए खुलेगी। उम्मीदवार इस समयावधि में अपने हस्ताक्षर या फोटो में बदलाव कर सकते हैं। लिखित परीक्षा अप्रैल से जून 2024 के बीच आयोजित की जाएगी।

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया
जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से माध्यमिक या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए। देवनागरी लिपि में लिखी हिंदी में काम करने का ज्ञान और राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान। 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले की आयु सीमा 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क 
इस भर्ती के लिए आवेदन करने अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 600 रुपये का आवेदन शुल्क है। जबिक, एससी/एसटी और अन्य श्रेणियों के लिए 400 है। इसका भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना चाहिए। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें: "साल में दो बार 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल होना जरूरी नहीं होगा", धर्मेंद्र प्रधान का बड़ा बयान

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement