Friday, May 10, 2024
Advertisement

Sarkari Naukri: आईआईटी और आईएसएम में निकली कई पदों पर भर्ती, ये रही वैकेंसी डिटेल

IIT-ISM Recruitment 2023: IIT में नौकरी करने का सुनहरा मौका है। IIT और ISM में कई पदों पर वैकेंसी निकली है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: March 05, 2023 14:40 IST
IIT Recruitment- India TV Hindi
Image Source : IITISM.AC.IN सरकारी नौकरी

सरकारी नौकरी की कर रहे हैं तैयारी तो ये मौका हाथ से जाने न दें। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी- इंडियन स्कूल ऑफ माइन्स ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किए है। इस नोटिफकेशन के मुताबकि,  इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी- इंडियन स्कूल ऑफ माइन्स ने AEE और अन्य पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार IIT-ISM की आधिकारिक वेबसाइट iitism.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उप अधीक्षण अभियंता (इलेक्ट्रिकल), सहायक कार्यकारी अभियंता (इलेक्ट्रिकल) और सहायक कार्यकारी अभियंता (सिविल) पदों को छोड़कर सभी पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 मार्च, 2023 तक है। इन पदों के लिए अंतिम तारीख 31 मार्च, 2023 है। इस भर्ती से जुड़ी पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल

मुख्य चिकित्सा अधिकारी: 1 पद

चिकित्सा अधिकारी: 4 पद
प्लेसमेंट ऑफिसर: 1 पद
सहायक कार्यशाला अधीक्षक शैक्षणिक: 1 पद
सीनियर फिजिकल एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स ऑफिसर: 1 पद
फिजिकल एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स ऑफिसर : 2 पद
उप अधीक्षण अभियंता: 1 पद
सहायक कार्यकारी अभियंता: 2 पद

योग्यता

उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यहां उपलब्ध विस्तृत अधिसूचना के माध्यम से शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।
Click here for the Notification

एप्लीकेशन फीस

सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹1000/- है। शुल्क का भुगतान संस्थान की वेबसाइट पर उपलब्ध एसबीआई कलेक्ट लिंक के माध्यम से करना होगा। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी / भूतपूर्व सैनिक और महिला उम्मीदवारों को भर्ती शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

इसे भी पढ़ें-

महाराष्ट्र में 12वीं के पेपर हुए लीक, साइंस स्ट्रीम की हो रही थी परीक्षा
BPSC 68वीं प्रारंभिक परीक्षा की फाइनल Answer Key जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement