Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Cabinet Secretariat Recruitment: कैबिनेट सचिवालय में निकली इतने पदों पर भर्ती, 44 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी, ऐसे करें अप्लाई

Cabinet Secretariat Jobs 2022: कैबिनेट सचिवालय इस भर्ती से कई पदों पर भर्ती करने जा रहा है। इन पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को 44 हजार से ज्यादा वेतनमान दिया जाएगा। इस वैकेंसी के लिए अभ्यर्थी 21 नवंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: October 22, 2022 12:50 IST
Cabinet Secretariat Recruitment- India TV Hindi
Image Source : HTTPS://CABSEC.GOV.IN/ Cabinet Secretariat Recruitment

Highlights

  • कैबिनेट सचिवालय में निकली भर्ती
  • अभ्यर्थी 21 नवंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं
  • उम्मीदवारों को 44 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी

Cabinet Secretariat Recruitment 2022: कैबिनेट सचिवालय ने एक करियर नोटिफिकेशन जारी किया है। जिसके मुताबिक 15 पद पर भर्ती की जानी है। इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑफलाइन तरीके से आवेदन कर सकते हैं। नोटिफिकेशन के मुताबिक, उम्मीदवार 21 नवंबर 2022 तक ही आवेदन कर सकते हैं। भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दी जा रही जानकारी को पढ़ें। 

किस पद के लिए भर्ती

नोटिफिकेशन के मुताबिक, ये भर्ती 15 डिप्टी फील्ड ऑफिसर (ग्रुप-बी नॉन-गजेटेड) पद पर की जानी है। जिसके लिए विभाग तैयार है।

क्या होनी चाहिए योग्यता

इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास चीनी भाषा में ग्रेजुऐशन की डिग्री या चीनी भाषा में दो वर्षीय डिप्लोमा या समकक्ष पाठ्यक्रम होना जरूरी है।

कितनी उम्र सीमा

इन पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 21 से 30 साल के बीच होनी चाहिए। बता दें रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट मिलेगी।

क्या मिलेगी सैलरी

इस पद पर सेलेक्ट किए गए उम्मीदवारों को 44,900 रुपये प्रति माह तक का वेतन मिलेगा।

कैसे होगी चयन प्रक्रिया

इन पदों पर अभ्यर्थियों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के तर्ज पर किया जाना है। लिखित परीक्षा में दो पेपर होंगे। बता दें हर एक पेपर 100 अंकों के लिए दो घंटे की परीक्षा होगी। दोनों पेपरों को मिलाकर परीक्षा 200 अंकों की होनी है। पहला पेपर इंग्लिश ग्रामर/कॉम्प्रिहेंशन, निबंध आदि के लिए होना है। जबकि दूसरा पेपर इंग्लिश लैंग्वेज प्रोफिशिएंसी टेस्ट और इंटरव्यू 40 अंकों का होना है।

ऐसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को आधिकारिक वेबसाइट cabsec.gov.in पर जाकर फॉर्म डाउनलोड करना होगा। इसके बाद जरूरी दस्तावेजों के साथ पोस्ट बैग नंबर 001, लोधी रोड हेड पोस्ट ऑफिस, नई दिल्ली-110003 के पते पर भेजना होगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement