Friday, April 19, 2024
Advertisement

SBI सर्किल बेस्ड ऑफिसर पद के लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख आज, 1422 पदों पर निकली है भर्ती

SBI CBO Recruitment: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा जारी इस वैकेंसी के लिए अगर आप अप्लाई करना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाना होगा। इसके बाद Current Vacancies के लिंक पर आपको क्लिक करना होगा।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: November 07, 2022 7:18 IST
SBI CBO Job- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO SBI सर्किल बेस्ड ऑफिसर वैकेंसी

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की ओर से जारी सर्किल बेस्ड ऑफिसर की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानि 7 नवंबर को समाप्त हो जाएगी। जो लोग भी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनके लिए यह एक खास मौका है। अगर आप बैंक की तैयारी कर रहे हैं और चाह रहे हैं कि आपको बैंक में नौकरी मिले तो आपको इस वैकेंसी के लिए जरूर अप्लाई करना चाहिए। दरअसल, एसबीआई की ओर से जारी SBI, CBO के लिए कुल 1422 पदों पर भर्तियां हो रही हैं। इन पदों पर अप्लाई करने के लिए आपको आज ही एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

कैसे करें अप्लाई

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा जारी इस वैकेंसी के लिए अगर आप अप्लाई करना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाना होगा। इसके बाद Current Vacancies के लिंक पर आपको क्लिक करना होगा। जैसे ही इस पर आप क्लिक करेंगे आपके सामने State Bank of India SBI CBO Circle Based Officer Online Form 2022 का लिंक दिखेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको पहले मोबाइल नंबर और ईमेल की मदद से अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद आप अब एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। अप्लाई करने के बाद अपने रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंट जरूर रख लें।

कौन कर सकता है इस वैकेंसी के लिए अप्लाई

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए अभ्यर्थियों का किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से  किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएट होना आनिवार्य है। इसके साथ ही अभ्यर्थियों को क्षेत्रीय भाषाओं का भी ज्ञान होना चाहिए। उम्र सीमा की बात करें तो इन पदों पर आवेदन करने वालों की आयु कम से कम 21 वर्ष और ज्यादा से ज्यादा 30 वर्ष होनी ही जाहिए। हालांकि, आरक्षण के दायरे में आने वाले लोगों को इसमें भी छूट दी जाएगी।

कितनी है फॉर्म फीस

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) द्वारा जारी इस वैकेंसी के लिए अगर फॉर्म फीस की बात करें तो जनरल, ओबीसी और ईडब्लूएस उम्मीदवारों के लिए यह 750 रुपए है। वहीं एससी, एसटी और दिव्यांगों के लिए यह फॉर्म बिल्कुल मुफ्त है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement